बिहार: महागठबंधन में मची हलचल, चिराग पासवान पूरी पार्टी समेत CM नीतीश पर हमलावर, दिए साफ संकेत

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले ही एनडीए और महागठबंधन में नेताओं के दलबदल का सिलसिला शुरू हो गया है । नीतीश कुमार के लिए एलजेपी भी मुसीबत बन रही है । पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Aug 18: बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्‍य में राजनीतिक उथल पुथल शुरू हो गई है । वो एनडीए हो या फिर महागठबंधन, दोनों ही तरफ खलबली मची हुई है । एनडीए में जेडीयू को झटका देते हुए हाल ही में बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक ने आरजेडी का दामन थाम लिया तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के भी चार विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है । तीन ने तो जेडीयू का दामन थाम लिया है । दल बदल के हालात देखे जाएं तो फिल्‍हाल नुकसान महागठबंधन का हो रहा है । लेकिन राज्‍य में सरकार अपनों के ही निशाने पर देखी जा रही है ।

Advertisement

महागठबंधन के लिए बुरी खबर
पहले बात महागठबंधन की करें तो, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पार्टी जल्द ही महागठबंधन से अलग होकर जेडीयू के साथ आने वाली है । खबर तेज है कि इस गठबंधन के संकेत मिल चुके हैं और नीतीश कुमार – जीतन राम मांझी के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत हो चुकी है । ऐसा माना जा रहा है कि 20 अगस्त को कोर कमेटी की बैठक के दौरान जीतन राम मांझी बड़ा फैसला ले सकता है । राजनीतिक गलियारों में ये लगभग स्‍पष्‍ट माना जा रहा है कि नीतीश और मांझी का दोबारा हाथ मिलाना तय है ।

Advertisement

क्‍या चिराग पासवान हैं नाराज?
वहीं बात एलजेपी की करें तो JDU और नीतीश कुमार को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के तेवर नरम नहीं हुए हैं । चिराग ने सोमवार को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में स्पष्ट किया कि वे आगे भी राज्यहित के मुद्दे उठाते रहेंगे, अब इसे कोई आलोचना समझ ले तो उन्हें कुछ नहीं कहना । चिराग के ऐसे तेवर देखने के बाद पार्टी के दूसरे नेता भी नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों पर हमलावर हो गए हैं । आपको बता दें सोमवार को चिराग ने डिजिटल माध्यम से प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी । जिसमें पार्टी के सभी सांसद, विधायक समेत जिलाध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी और प्रकोष्ठों के अध्यक्ष मौजूद रहे ।

Advertisement

नीतीश सरकार पर हमलावर हुए चिराग
पार्टी की इस वर्चुअल बैठक में चिराग पासवान नीतीश सरकार पर हमलावर दिखे । पासवान ने बैठक में कोरोना जांच में बरती जा रही लापरवाही का जिक्र किया । चिराग ने कहा कि पीएम मोदी ने बिहार में टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन आज भी बिहार में आरटीपीसीआर टेस्ट काफी कम हो रहे हैं ।  उन्‍होने कहा कि जब हमने प्रधानमंत्री की बात दोहराई तो मुझ पर ही हमले शुरू हो गए । चिराग ने ये तक कह दिया कि जेडीयू ने मेरा नहीं प्रधानमंत्री का अपमान किया है ।

अन्‍य नेता भी हमलावर
वहीं चिराग पासवान के तल्ख़ तेवर के बाद लोजपा के दूसरे नेताओं ने भी नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों पर जमकर हमला बोला । लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने तो नीतीश कुमार को कृपा प्राप्‍त कर बना मुख्यमंत्री बता दिया । उन्‍होने कहा कि – ये लोग प्रधानमंत्री का अनादर करते हैं और कोई सच बोले तो ये लोग वफादारी दिखाने में कंपीटिशन करते हैं । वहीं लोजपा के प्रधान महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी ने तो यहां तक कह दिया कि जदयू के मंत्रियों का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है ।