योगी सरकार पर बोला था हमला, गिरफ्तार बाहुबली विधायक चित्रकूट जेल शिफ्ट, अब बेटी का आया बवाली बयान

तमाम कागजी कार्रवाई के बाद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को चित्रकूट जेल भेज दिया गया, SSP अभिषेक दीक्षित ने जेल अधीक्षक से विस्‍तार से बातचीत की और DM से जेल बदलने की सिफारिश की थी ।

New Delhi, Aug 18: भदोही के ज्ञानपुर से संपत्ति विवाद में गिरफ्तार हुए बाहुबली विधायक विजय मिश्रा  को सोमवार देर शाम ही प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जेल शिफ्ट कर दिया गया है । आशंका थी कि विजय मिश्रा नैनी जेल में अपनी शक्तियों का इस्‍तेमाल कर कुछ कर सकता था । इसी वजह से एसएसपी के पत्र पर डीएम ने जेल बदलने की अनुमति दे दी । बाहुबली विधायक को कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार देर रात ही चित्रकूट जेल पहुंचा दिया गया ।

Advertisement

बेटी ने लगाए आरोप
वहीं, विधायक की बेटी सीमा मिश्रा ने अपने पिता विजय मित्रा की जान का खतरा बताते हुए सरकार पर गंभीर आरोप लगाए । जेल बदलने की खबर लगते ही सीमा मिश्रा ने कहा कि उनके पिता कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे है, उनका ठीक तरह से इलाज करवाने की बजाए सरकार उनकी जेल बदल रही है । सीमा मित्रा ने कहा कि अगर उनके पिता को कुछ हो जाए, या फिर रास्ते में उनका एनकाउंटर कर दिया जाता है तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी?

Advertisement

ब्राह्मण हों एकजुट
सीमा मिश्रा ने प्रदेश में ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए, सभी ब्राह्मणों से एकजुट होने की भी अपील की । पिता विजय मिश्रा की गिरफ्तारी के खिलाफ सीमा सभी को साथ आने के लिए कह रही हैं । इस घटनाक्रम से पहले रविवार को भदोही पुलिस ने विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश से लाकर कोर्ट में पेश किया था, जहां से कोर्ट ने विधायक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया । कोर्ट ने उन्‍हें नैनी जेल में रखने का आदेश दिया था । बताया गया कि भदोही की जिला जेल से विजय मिश्रा की सुरक्षा के कारण नैनी जेल ट्रांसफर किया गया । लेकिन फिर सोमवार उसे चित्रकूट जेल लाया गया ।

Advertisement

रिश्‍तेदार ने दर्ज कराया है केसर
विधायक विजय मिश्रा पर उनके ही एक रिश्तेदार ने 4 अगस्त को केस दर्ज करवाया है । मामले में उन पर, उनकी पत्नी और बेटे समेत  मुकदमा दर्ज कराया गया है । आपको बता दें विधायक को मध्य प्रदेश के आगर में भदोही पुलिस की सूचना पर एमपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था । घटना की सूचना मिलने पर भदोही पुलिस टीम एमपी गई, और विधायक को लेकर भदोही पहुंची । गिरफ्तारी के बाद विधायक की मेडिकल जांच कराई गई थी और फिर उसे भदोही की कोर्ट में पेश किया गया । मामले में अब 28 अगस्त को कोर्ट में सुनवाई की जाएगी ।

यूपी सरकार पर हमला
गिरफ्तारी के बाद विजय मिश्रा ने यूपी की योगी सरकार पर जमकर हल्‍ला बोला था । मध्य प्रदेश से भदोही की पुलिस जब विजय मिश्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुई तो उसने मीडिया से कहा था – योगी आदित्यनाथ रास्ते में, जेल में या कहीं पर भी उनकी हत्या करवा सकते हैं। विजय मिश्रा ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार केंद्र की मोदी सरकार को कमजोर करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अब अगर उनकी हत्या भी हो जाएगी तो लोग जाग चुके हैं, वे योगी सरकार को हटाकर ही दम लेंगे। विजय मिश्रा ने आगे कहा था – ‘यूपी में जाति विशेष की सरकार है और इलाके के अपराधियों से सांठ-गांठ कर मेरी हत्या की साजिश की जा रही है। अभी भी मेरी जान को खतरा है। यूपी की सरकार केंद्र सरकार को कमजोर कर रही है। नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ साजिश हो रही है।’