CBI जांच से खुलेंगे बहुत बड़े राज, जानें सुप्रीम कोर्ट के फैसले से किस-किसको लगा जोरदार झटका

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं, मामले में मुंबई पुलिस नहीं अब सीबीआई जांच करेगी । इस फैसले से कुछ को तगड़ा झटका लगा है ।

New Delhi, Aug 19: सुशांत सिंह राजपूत के करोड़ों फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है, सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में स्‍पष्‍ट कर दिया है कि इस मामले की जांच अब सीबीआई ही करेगी । लेकिन इस फैसले से कइयों को झटका भी जरूर लगा है । सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सबसे बड़ा शॉक तो महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को ही लगा है, साथ ही रिया चक्रवर्ती के लिए भी ये झटके से कम नहीं है । हालांकि एक्‍ट्रेस ने जुलाई महीने में खुद सीबीआई जांच की मांग केन्‍द्रीय गृह मंत्री से की थी ।

Advertisement

दो महीने बाद न्‍याय की ओर पहला कदम
सुशांत सिंह की मौत को दो महीने से ज्‍यादा का समय हो गया है, मुंबई पुलिस की ओर से इस मामले को आतमहत्‍या बताए जाने और जांच भी आतमहत्‍या की संभावना के इर्द गिर्द होने के कारण परिवार ने सामने आकर इस केस की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की थी । परिवार ने बिहार पुलिस के पास बेटे को परेशान करने, आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया था । जिसके बाद बिहार पुलिस मुंबई पहुंची और मामले में पूछताछ की । इस कार्रवाई पर मुंबई पुलिस ने आपत्ति जताई, रिया ने भी केस मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की थी ।

Advertisement

बिहार पुलिस की एफआईआर सही
सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बिहार में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है, इसके अलावा, मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले संबंधित यदि कोई अन्य मामला भी दर्ज है तो उसकी जांच भी सीबीआई ही करेगी। बता दें कि सुशांत की मौत की जांच पर अब तक पेंच फंसा हुआ था। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने सुशांत सिंह मौत मामले पर फैसला सुनाया।

Advertisement

बिहार सरकार ने क्‍या कहा ?
इस पूरे मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि ‘राजनीतिक प्रभाव’ की वजह से मुंबई पुलिस ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की है। वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र सरकार की दलील थी कि इस मामले में बिहार सरकार को जांच करवाने का किसी प्रकार का अधिकार नहीं है । रिया चक्रवर्ती के वकील का भी कहना था कि मुंबई पुलिस की जांच इस मामले में काफी आगे बढ़ चुकी है और उसने 56 व्यक्तियों के बयान दर्ज किए हैं।

सुशांत के पिता के वकील का बयान
वहीं दिवंगत एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की ओर से वरिष्ठ वकील विकास सिंह की ओर से कहा गया कि उनका महाराष्ट्र पुलिस में भरोसा नहीं है। उनका कहना था कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की पुष्टि की जाए और मुंबई में महाराष्ट्र पुलिस को इस मामले में सीबीआई को हर तरह से सहयोग करने का निर्देश दिया जाए। बिहार सरकार ने ये भी दावा किया था कि सुशांत की मृत्यु को लेकर पटना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी विधि सम्मत और वैध है । ये भी बताया गया कि मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस टीम को न तो सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध कराई और न ही उसने अभी तक इस मामले में कोई प्राथमिकी ही दर्ज की है।

Read Also:बिहार डीजीपी का बड़ा बयान, रिया चक्रवर्ती की औकात नहीं कि नीतीश कुमार पर टिप्पणी करे