लालू परिवार के लिये दोहरी मुसीबत, ऐश्वर्या पर बड़ा दांव लगा सकते हैं नीतीश, तो तेजस्वी को साली का सहारा

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी हुई है, लेकिन शादी के 6 महीने के भीतर ही तेजू ने तलाक के लिये मुकदमा दायर कर दिया।

New Delhi, Aug 22 : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधि चंद्रिका राय के जदयू में जाते ही उनकी बेटी ऐश्वर्या राय के चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई है, जदयू की ओर से वो अपने पति तेज प्रताप यादव या नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकती है, हालांकि चंद्रिका राय ने इस मामले में कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन दोनों परिवारों में खटास को देखते हुए माना जा रहा है, कि इस बार के चुनाव में ये स्थिति देखने को मिल सकती है, हालांकि तेजस्वी ने इसका काट तेज प्रताप की साली में पहले ही खोज लिया है।

Advertisement

तलाक का मुकदमा
मालूम हो कि लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी हुई है, लेकिन शादी के 6 महीने के भीतर ही तेजू ने तलाक के लिये मुकदमा दायर कर दिया, इसके बाद भी लंबे समय तक ऐश्वर्या राबड़ी देवी के आवास पर रही, बाद में उन्हें ससुराल से बाहर कर दिया गया, फिलहाल वो अपने माता-पिता के साथ पटना में ही रहती हैं। इस घटना के बाद दोनों परिवारों में तल्खी लगातार बढती जा रही है, चंद्रिका राय भी राजद में हाशिये पर कर दिये गये, जिसके बाद गुरुवार को उन्होने जदयू की सदस्यता ले ली।

Advertisement

दोनों भाइयों के खिलाफ लड़ सकती है ऐश्वर्या
ऐश्वर्या अपने पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ महुआ से या छोटे भाई तेजस्वी के खिलाफ राघोपुर सीट से चुनाव लड़ सकती है, ऐश्वर्या-तेज तलाक प्रकरण के बाद दोनों परिवारों में जिस तरह से तल्खी बढी है, उससे राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के कयासों को बल मिल रहा है, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सीएम नीतीश कुमार पर तल्ख हमलों से जदयू असहज महसूस कर रही है, ऐसे में ऐश्वर्या को जदयू दोनों भाइयों में से किसी एक के खिलाफ उतार सकती है।

Advertisement

लालू परिवार के लिये दोहरी मुसीबत
संभव है कि जदयू लालू यादव को दोहरा झटका देने के लिये ऐश्वर्या के महुआ से तेज प्रताप या राघोपुर से तेजस्वी के खिलाफ उम्मीदवार बना दे, Lalu tejashwi ये राजद और लालू परिवार के लिये दोहरी मुसीबत होगी, इससे लालू परिवार की टूट सार्वजनिक चर्चा में आएगी, साथ ही ये संदेश भा जाएगा, कि जो अपने परिवार को नहीं संभाल सकता, वो बिहार कैसे संभालेगा।

तेजस्वी ने भी निकाला काट
ऐसा नहीं है कि लालू परिवार को इस बात की आशंका नहीं है, इसी को भांपते हुए तेजस्वी ने ऐश्वर्या की काट का इंतजाम उनके घर में ही कर लिया है, lalu family बीते दो जुलाई को तेजस्वी ने ऐश्वर्या की चचेरी बहन डॉ. करिश्मा को राजद में शामिल करवाया था, संभव है कि ऐश्वर्या के खिलाफ राजद उनकी ही चचेरी बहन को चुनावी मैदान में उतार दे, अगर ऐश्वर्या दोनों भाइयों के खिलाफ चुनाव में प्रचार करती है, तो उन्हें जवाब देने के लिये उनकी बहन को आगे किया जाएगा।