कपूर खानदान की दो बहुएं, जेठानी बबीता और देवरानी नीतू सिंह में ये है अनबन की वजह, बोलचाल तक बंद

कपूर खानदान का अमर प्रेम कई बार तस्‍वीरों में तो नजर आता है लेकिन असल में घर की दोनों बहुओं में ही खटपट है । पढ़ें क्‍या है जेठानी और देवरानी के बीच अनबन की वजहें ।

New Delhi, Aug 26: कपूर खान की दो बहुएं, नीतू सिंह और बबीता कपूर । दोनों रिश्‍ते में देवरानी-जेठानी हैं, लेकिन इनके बीच वैसा ही रिश्‍ता है जैसा फिल्‍मों में दिखाया जाता है, या अकसर कई खबरों में होता है । जी हां, अनबन वाला, खटपट वाला । कपूर परिवार के करीबियों के मुताबिक दोनों बहुओं के बीच रिश्‍ते कभी ठीक नहीं रहे, दोनों के बीच सालों से बोलचाल तक बंद है । रिश्‍ते इतने खराब हैं कि नीतू सिंह करिश्‍मा की शादी तक में शामिल नहीं हुईं ।

Advertisement

पारिवारिक हैं कारण
दोनों के बीच खटपट का कारण पारिवारिक है, जो कि कभी सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं लाया गया । दोनों में से किसी ने भी कभी इसे बारे में कुछ नहीं कहा है, इसलिए ठीक-ठीक अंदाजा लगाना मुश्किल है । लेकिन इस परिवार के कई कार्यक्रमों में दोनों का एक दूसरे को नजरअंदाज करना साफ नजर आ ही जाता है ।

Advertisement

नीतू सिंह की मां के अंतिम संस्‍कार में नहीं गई
साल 2010 में एक्‍ट्रेस नीतू कपूर की मां राजी सिंह का निधन हो गया था, पूरा कपूर खानदान उन्‍हें सांत्‍वना देने पहुंचा था । लेकिन इन सब के बीच कहीं भी बबीता को नहीं देखा गया । बबीता ही नहीं, बल्कि उनकी बेटियां करीना और करिश्मा कपूर भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुई । इसके अलावा 2007 में जब नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा की शादी हुई तब भी बबिता और उनकी बेटियां यहां नहीं पहुंचे । इससे पहले बबिता भी करिश्‍मा की शादी में नहीं गईं थीं ।हैरानी की बात ये कि इन दोनों ने 1966 में फिल्‍म ‘दस लाख’ में एक साथ काम किया था, दोनों ही फिल्‍म इंडस्‍ट्री से हैं और अपने जमाने की बेहतरीन अदाकाराएं रही हैं । हालांकि नीतू ने एक्टिंग में वापसी की और बबीता ऐसा कभी नहीं कर पाईं ।

Advertisement

2012 में हुआ पैचअप
हालांकि बताया जाता है कि साल 2012 में दोनों के बीच पैचअप हो गया । करीना और सैफ की शादी के समय जेठानी बबीता ने आगे बढ़कर नीतू कपूर को इस शादी में पर्सनली इनवाइट किया । नीतू इस शादी में वाइट-गोल्‍डन कलर के खूबसूरत सूट में नजर आईं थीं । तब नीतू ने ये भी कहा था कि “सैफ और करीना की शादी पूरे परिवार के लिए एक बहुत ही खुशी का मौका था। हम सभी इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। यह एक खुशी का मौका है और हम सभी इसके लिए वहां रहेंगे।”  वहीं इसके बाद जेठानी – देवरानी करिश्मा के बेटे के दूसरे बर्थ डे का जश्न मनाने गोवा पहुंचे थे ।

नीतू को मिला बबिता का साथ
वहीं इसी साल जब ऋषि कपूर दुनिया को अलविदा कह गए तो अंतिम संस्‍कार के दौरान बबिता नीतू के साथ नजर आईं । रोती हुई नीतू को संभालते हुए उन्‍हें देखा गया । वो उनके बगल में खड़ीं नजर आईं, नीतू का हाथ पकड़े हुए । इसके अलावा भी कुछ पार्टियों से दोनों के साथ – साथ खड़े होकर मुस्‍कुराते हुए तस्‍वीरें सामने आ चुकी हैं । कपूर खानदान की दो दोनों बहुएं अब साथ-साथ हैं ।