मारे गये आतंकी की प्रेमिका, पुलवामा हमले में निभाया था बड़ा किरदार

पाकिस्तानी आतंकवादी इस लड़की का पिछले लंबे समय से शोषण कर रहे थे, वो सामान इधर से उधर पहुंचाने में उनकी मदद करती थी।

New Delhi, Aug 27 : पिछले साल हुए पुलवामा टेररिस्ट अटैक में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है, 19 लोगों के खिलाफ 13500 पेजों की चार्जशीट एनआईए ने दाखिल की है, टीवी 9 भारतवर्ष दावा कर रहा है कि इस केस को सुलझाने का मुख्य लिंक बम बनाने वाले पाकिस्तानी आतंकी के लव एंगल से मिला, जिसके बाद एक के बाद एक जानकारी सामने आती गई।

Advertisement

मारे गये आतंकी के पास प्रेमिका की फोटो
सूत्रों का दावा है कि पाकिस्तानी आतंकी उमर फारुख जिसे मार्च 2019 में मार गिराया गया था, वो इंशा जान नाम की एक युवती के साथ रिलेशनशिप में था, जांच एजेंसी को उसके पास से कई डिजिटल सबूत मिले थे, जिसमें दोनों की चैट, फोन कॉल और तस्वीरें शामिल थी, फिर एनआईए इंशा जान तक पहुंची, इंशा खुद आतंकियों की मदद करती थी।

Advertisement

नाबालिग लड़की
पाकिस्तानी आतंकवादी इस लड़की का पिछले लंबे समय से शोषण कर रहे थे, वो सामान इधर से उधर पहुंचाने में उनकी मदद करती थी, लड़की जब नाबालिग थी, तभी से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ गई थी, अब उस युवती की उम्र 23 साल के आस-पास बताया जा रहा है। पुलवामा हमले से पहले भी वो पाकिस्तानी आतंकियों के लगातार टच में रहती थी, घाटी में उनके छिपे ठिकानों पर उसका आना-जाना रहता था। मालूम हो कि उमर फारुख जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार है, चार्जशीट में मसूद अजहर का भी नाम शामिल है, दावा किया जा रहा है कि इंशा जान सुरक्षा बलों के मूवमेंट की जानकारी इन लोगों को देती थी।

Advertisement

ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से खरीदते थे आईडीएक्स?
इंशा जान को एनआईए ने पुलवामा के ही काकापुरा गांव से पकड़ा था, पकड़े जाने के बाद युवती ने कई आतंकियों को पहचाना और पकड़वाने में भी मदद की, सूत्रों का दावा है कि आतंकी आईईडी बम बनाने के लिये ज्यादातर सामान ऑनलाइन खरीद रहे थे, मिंत्रा और स्नैपडील का खुले तौर पर नाम आया है, जिनके जरिये चोरी-छिपे आरडीएक्स तक खरीदा गया।