अस्पताल के वॉशरूम में दिखी गंदगी तो खुद ही सफाई करने लगे स्वास्थ्य मंत्री, Video हुआ viral

सरकारी अस्‍पताल के शौचालय के रखरखाव में लापरवाही की खबर मिली तो स्‍वास्थ्‍य मंत्री खुद ही औचक निरीक्षण को जा पहुंचे, इसके बाद जो हुआ वो आप आगे पढ़ें । वीडियो आर्टिकल के अंत में है, स्‍क्रोल करें ।

New Delhi, Aug 31: बहुत कम देखने को मिलती है जब शिकायतों पर अधिकारियों के कानों पर जूं रेंगती हो, लेकिन यहां मामला स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के कानों तक जा पहुंचा, और उसके बाद जो हुआ वो खबरों की सुर्खियों में है । घटना पुद्दुचेरी की है, जहां राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । वीडियो के आने के बाद मंत्री जी की जमकर तारीफें हो रही हैं । स्‍वासथ्‍य मंत्री सभी के लिए प्रेरणा बन गए ळैं ।

Advertisement

शौचालय की मिली थी शिकायत
दरअसल पुद्दुचेरी में एक सरकारी अस्पताल के शौचालय के बहुत ही घटिया रखरखाव की शिकायत मिली थी , जिसके के बाद स्वास्थ्य  मंत्री कृष्ण राव खुद ही अस्पताल पहुंच गए । उन्होंने जब अस्पताल में गंदगी देखी तो खुद ही उसकी साफ-सफाई करने लगे । इसी दौरान किसी ने उनका वीडियो बना दिया । मंत्री जी का यूं अस्‍पताल का औचक निरीक्षण प्रशासन को भी भारी पड़ गया ।

Advertisement

साफ-सफाई के कारण परेशान थे मरीज
कोविड 19 के फैलाव के दौरान साफ- सफाई सबसे जरूरी बात है, अस्‍पतालों में ही इसे नजरअंदाज किया जाना मरीजों के लिए सबसे बड़ी परेशानी है । इसी वजह से काडिरकमाम के इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल  में शौचालय साफ न होने के कारण मरीजों और उनके रिश्तेदारों को काफी दिक्कत हो रही थी । शिकायत मंत्री जी के कानों तक पहुंची और उन्‍होने तुरंत कार्रवई की । अधिकारियों के साथ खुद भी पहुंच गए ।

Advertisement

पीपीई सूट पहनकर करने लगे सफाई
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने जब अस्‍पताल में शौचालय गंदा पाया तो वो खुद ही सफाई करने लगे ।  स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे । उन्‍होने पीपीई सूट भी पहना । मंत्री जी ने जब खुद सफाई करनी शुरू कर दी तो एक सफाई कर्मी ने उनसे अनुरोध किया कि वो ऐसा ना करें, वो खुद इसे कर लेंगी । दरअसल मंत्री जी नियमित रूप से राज्‍यों में अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं, किसी भी तरह की खामी पर तुरंत कार्रवाई के आदेश हैं ।

Advertisement