बिकरू कांड: नाबालिग निकली मारे गए गैंगस्‍टर अमर दुबे की पत्‍नी, 2 महीने से जेल में है बंद

कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना में पुलिस का एक कदम उनके लिए मुसीबत का सबब बन सकता है, दरअसल घटना में एक बड़ी बात सामने आई है, जो कि पुलिस की लापरवाही को उजागर कर रही है ।

New Delhi, Sep 03: कानपुर का बिकरू कांड अब पुलिस की मुसीबत बढ़ा सकता है, पुलिस वालों पर हुए बर्बर हमले के बाद यूपी पुलिस ने एक-एक कर विकास दुबे और उसके साथियों को मार गिराया था । जिसमें से एक उसका भांजा अमर दुबे भी था । घटना के बाद अमर दुबे की पत्‍नी को हिरासत में ले लिया गया था । जिसकी शादी 29 जून को ही अमर दुबे से हुई थी । अब मामले में पता चला है कि खुशी दुबे अभी नाबालिक है ।

Advertisement

खुशी दुबे है नाबालिग
एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे को कानपुर देहात के किशोर न्याय बोर्ड ने नाबालिग माना है । बोर्ड ने 2 जुलाई को हुई घटना के दिन खुशी की उम्र 16 साल 10 महीने 12 दिन मानी है । यानी वह नाबालिग है । दरअसल 2 जुलाई को हुए बिकरू कांड के 2 दिन बाद ही पुलिस ने खुशी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था, नाबलिग होने के कारण उसे जबकि उसे किशोर गृह में भेजा जाना चाहिए था । लेकिन पुलिस की जल्दबाजी के कारण वह 2 महीने से जेल में बंद है ।

Advertisement

29 जून को हुई थी शादी
खुशी की अमर दुबे से शादी बिकरू कांड से 3 दिन पहले यानी 29 जून को ही हुई थी । खुशी के वकील शिवाकांत ने बताया है कि, हमने खुशी के नाबालिग होने के कागजात आदलत में लगाए थे, जिसकी जांच अदालत ने किशोर न्याय बोर्ड को सौंपी थी । 1 सितम्बर को कानपूर देहात के किशोर न्याय बोर्ड ने अपने आदेश में खुशी को नाबालिग माना है । अब हम उसकी जमानत की अपील करेंगे। पुलिस ने गलती की है, उसको गलती सुधारनी चाहिए ।

Advertisement

जय बाजपेयी पर पुलिस की नजर
बिकरू कांड के कुछ दिन बाद ही यूपी पुलिस ने विकास दुबे का भी एनकाउंटर कर दिया था, उसे उज्‍जैन से पकड़कर कानपुर लाया जा रहा था ।amar dubey पुलिस इन दिनों जय बाजपेई को लेकर जांच कर रही है, जय विकास दुबे के अकाउंट्स का लेखा जोखा रखता था । संपत्ति के बारे में सब कुछ हैंडल करता था । जय बाजपेई को वैसे तो जेल भेज दिया गया है, लेकिन उसकी काली कमाई और उसका साथ देने वाले तीन और भाईयों पर पुलिस अपना शिकंजा कसे हुए है । पुलिस की ओर से जय बाजपेई के तीनों भाइयों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी । लेकिन वो अब तक हाजिर नहीं हुए हैं, जिसकी वजह से कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया गया । अगर आरोपी फरार रहते हैं तो संपत्ति को कुर्क कर दिया जाएगा ।