आप एनडीए में उलझे रहे, महागठबंधन में सीट शेयरिंग फाइनल, जानिये किसको कितनी सीटें

राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर कोई परेशानी नहीं है, हमारे सभी घटक दल के नेता सीट शेयरिंग को लेकर बेहद खुश हैं।

New Delhi, Sep 03 : बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बात हो रहे है, महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राजद ने सीटों के बंटवारे को लेकर सबकुछ फाइनल कर दिया है, लालू की पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर सबकुछ फाइनल हो चुका है।

Advertisement

किसको कितनी सीटें
सूत्रों का दावा है कि लालू यादव की पार्टी राजद 135-140, कांग्रेस 45-50, रालोसपा (उपेन्द्र कुशवाहा)- 23-25, सीपीआई माले 12-15, Lalu tejashwi वीआईपी (मुकेश सहनी)- 8-10 सीट, सीपीआई 3-5, सीपीआई एम 2-3 सीट मिल सकती है, हालांकि ये आंकड़ा चर्चा और कयास पर आधारित है, आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है।

Advertisement

कोई परेशानी नहीं
राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर कोई परेशानी नहीं है, हमारे सभी घटक दल के नेता सीट शेयरिंग को लेकर बेहद खुश हैं, उन्होने ये भी बताया कि जल्द ही सीटों के बंटवारे के गणित की जानकारी साझा प्रेस कांफ्रेंस करके दी जाएगी, राजद विधायक ने ये भी कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि नीतीश सरकार को हटाने के लिये वो जहर भी पी सकते हैं, दूसरी ओर बिहार की सत्तारुढ पार्टी जदयू ने सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन पर निशाना साधा है।

Advertisement

जदयू का निशाना
जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि राजद ना तो किसी की इज्जत करता है और ना ही किसी साथी दल को सम्मान देता है, इस बार चुनाव में महागठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा, क्योंकि अभी भी वहां पर सीटों को लेकर घमासान जारी है। संजय सिंह ने दावा किया कि सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन के सभी घटक दल नाराज हैं।