सिर्फ गुब्बारों के जरिए 25,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ा ये शख्‍स, यूट्यूब पर टूट गए सारे रिकॉर्ड

अमेरिका के एक शख्‍स ने जबरदस्‍त कारनामा कर सोशल मीडिया के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं, डेविड ब्‍लेन नाम का ये शख्‍स ऊपर हवा में सिर्फ गुब्‍बारों के सहारे पहुंच गया ।

New Delhi, Sep 04: अमेरिका के डेविड ब्‍लेन सोशल मीडिया के चहेते जादूगर, एक्सट्रीम परफॉर्मर हैं। यानी कि वो कुछ ऐसा करते हैं, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता । कुछ ऐसा जो कल्‍पनाओं से परे है, कुछ ऐसा जिसे देखकर आम लोगों की आंखें फटी की फटी रह जाएं । डेविड के स्‍टंट सबसे अलग होते हैं । इस बार उन्‍होने कुछ ऐसा किया जिसे लोग देखते रह गए । जी हां, इस बार वो हवा में उड़ गए । आगे पढ़ें पूरी जानकारी । वीडियो अंत में दिए लिंक से देख सकते हैं ।

Advertisement

गुब्‍बारों के सहारे भरी उड़ान
डेविड ब्‍लेन ने इस बार जो करतब दिखाया वो हवाओं में था । 25,000 फीट की ऊंचाई पर डेविड हवा में गोते खा रहे थे । ये खतरनाक करतब उन्‍होने अमेरिका के एरीजोना में परफॉर्म किया । डेविड ने इस स्‍टंट को नाम भी दिया है, इस खतरनाक स्टंट को उन्‍होने Ascension का नाम दिया है । डेविड का ये स्टंट देखकर लोग अवाक रह गए । देखते ही रह गए ।

Advertisement

47 साल के हैं डेविड
डेविड ब्‍लेन 47 साल के हैं, इस स्‍टंट को पूरा करने के बाद उन्‍होने कहा – ‘मुझे ये एक जादू की तरह से ही लगा। मुझे ऐसा लगा जैसे मैं हवा में बह रहा हूं।’ डेविड के इस स्‍टंट को पूरा करने के लिए उनकी एक बड़ी टीम काम कर रही थी । जिनकी मदद से डेविड ने इस स्टंट को पूरा किया । उन्‍होने 24,900 फीट पर जाकर इन गुब्बारों को छोड़ दिया और खुद पैराशूट के जरिए लैंड कर गए।

Advertisement

हाई रिस्‍क स्‍टंट
इस ऊंचाई का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि आम तौर पर प्‍लेन इस ऊंचाई पर उड़ते हैं । डेविड इससे पहले भी कई हाई रिस्क स्टंट कर चुके हैं । अपने एक स्‍टंट में डेविड टाइम्स स्क्वायर में 2 दिनों तक बर्फ के एक ब्लॉक में रहे थे । इस स्टंट को भी डेविड ने लाइवस्ट्रीम किया था । सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म यूट्यूब पर इसे लेकर इतिहास बन गया था, इसे सबसे ज्यादा व्यूवर्स ने देखा । करीब 770,000 लोगों ने इसे लाइव स्‍ट्रीम किया था ।