फिटकरी के ये 7 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

फिटकरी बड़े काम की चीज है, खासतौर पर वास्‍तु में इसका प्रयोग और प्रभाव अचूक है । आगे जानें आप इसका इसतेमाल कैसे कर सकते हैं ।

New Delhi, Sep 17: फिटकरी के चिकत्‍सीय प्रयोग तो ज्‍यादातर घरों में किए ही जाते हैं, जैसे पानी को साफ करने या फिर कटे-छिलने पर खून को तुंरत बंद करने के लिए, शेविंग के समय । कई लोग स्किन केयर के लिए भी फिटकरी का प्रयोग करते रहे हैं, दांतों की समस्या से भी ये छुटकारा दिलाती है । आयुर्वेद में फिटकरी के कई उपयोग बताए गए हैं । लेकिन हम आपको इसके चमत्‍कारी गुण बताने वालैं हैं, जिनका प्रयोग वास्‍तु में किया जाता है ।

Advertisement

नेगेटिव एनर्जी को करती है दूर
वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार फिटकरी का इस्तेमाल अलग-अलग प्रकार से करके घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाती है और घर में सुख समृद्धि का प्रवेश होता है । आगे जानें कुछ खास उपाय, वास्‍तु के अनुसार ।

Advertisement

घर या दफ्तर के वास्तु दोष दूर करने का उपाय
एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी लेकर अपने घर या ऑफिस के किसी ऐसे कोने में रख दें, जहां किसी और की जल्दी से नजर नहीं जाती हो। इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी। सावधानी ये रखें कि कुछ दिनों में जब फिटकरी का रंग बदलने लगे तो उसे नई फिटकरी से बदल दें।

Advertisement

डर से छुटकारा
सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने सिरहाने पर तकिये के नीचे रखेंगे, तो बुरे सपने नहीं आते और अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है।
बिजनेस में फायदे के लिए
अगर आपको हमेशा बिजनेस में नुकसान हो रहा है तो एक काले कपड़े में फिटकरी रखकर दुकान या ऑफिस के मेनगेट में बांध दें। इससे तेजी से बिजनेस में तरक्की होगी।

गृह कलेश से मुक्ति
घर में सदस्यों के बीच अकसर झगड़ा होता रहता हैं तो रात को सोने से पहले पलंग के नीचे एक गिलास में पानी में कुछ फिटकरी डालकर रख लें। इसके बाद दूसरे दिन इसे पीपल में चढ़ा दें। इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बना रहेगा।
कर्ज से राहत
हर तरह के लोन से छुटकारा पाने के लिए लगातार 3 बुधवार तक थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दें । इसके बाद इसे पान के पत्ते में लपेटकर कलावे  से बांध दें। शाम के समय पीपल के पेड़े नीचे किसी भारी चीज से दबा दें।
होगा धनलाभ
धन के लाभ के लिए घर में फिटकरी का पोछा लगाएं । कभी-कभी नहाने वाले पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं।