जया से कम नहीं है रमोला बच्चन का रुतबा, जानिये क्या काम करती है बच्चन परिवार की छोटी बहू

शायद ये जानकर आपको हैरानी होगी, कि रमोला बच्चन शादी से पहले अपने पति अजिताभ तथा उनके बड़े भाई अमिताभ बच्चन को राखी बांधा करती थी।

New Delhi, Sep 18 : बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन इन दिनों जबरदस्त सुर्खियों में हैं, बच्चन परिवार की छोटी बहू रमोला बच्चन भले ही अपनी जेठानी जया की तरह लाइमलाइट में ना रहती हो, लेकिन उनका रुतबा भी कम नहीं हैं, उनकी पहचान एक सफल फैशल डिजाइनर की हैं, महानायक के छोटे भाई की पत्नी रमोला ने कई फिल्मों में बतौर कॉस्टयूम डिजाइनर भी काम किया है, रमोला फैशन इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं, वो कई बड़े इवेंट्स भी आयोजित करवाती है।

Advertisement

इवेंट्स आयोजित करती हैं
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रमोला जो इवेंट्स आयोजित करती हैं, उनमें रनवे राइजिंग एग्जिबिशन, रनवे ब्राइडल एग्जिबिशन हाउसफुल डेकोर एग्जीबिशन शामिल हैं, रमोला कॉन्सेप्ट्स नाम से एक कंपनी भी चलाती हैं, जो इवेंट मैनेजमेंट का काम करती है, साल 2007 में दिल्ली सेटल होने से पहले रमोला लंदन में रहती है, वहां की पार्टियों में उनकी मौजूदगी चार चांद लगा देता थे, वो पार्टियों की शान समझी जाती थी।

Advertisement

शादी से पहले बांधती थी अमिताभ-अजिताभ को राखी
शायद ये जानकर आपको हैरानी होगी, कि रमोला बच्चन शादी से पहले अपने पति अजिताभ तथा उनके बड़े भाई अमिताभ बच्चन को राखी बांधा करती थी, महानायक के पिता हरिवंश राय बच्चन की किताब इन द आफ्टर नून- एन ऑटोबायोग्राफी में इस बात का जिक्र है। बड़े बच्चन ने लिखा है, रमोला और अजिताभ की मुलाकात कोलकाता में हुई, तब अजिताभ अपने बड़े भाई के साथ वहां की एक कंपनी में काम करते थे, दोनों की कोई बहन नहीं थी, इसलिये रमोला दोनों को राखी बांधती थी।

Advertisement

अमिताभ ने कराई थी मुलाकात
किताब के मुताबिक कुछ समय बाद रमोला एयर हॉस्टेस बन गई और अजिताभ भी ट्रेनिंग के लिये जर्मनी चले गये, जब वो जर्मनी से वापस देश लौटे, तो करीब ढाई साल तक एक –दूसरे से मिलते रहे, दोनों के बीच बढी नजदीकियों ने प्यार का रुप ले लिया, जिसके बाद अजिताभ ने घर वालों को बताया कि वो रमोला से शादी करना चाहते हैं, दोनों के रिश्ते को शादी तक पहुंचाने में अमिताभ बच्चन का बड़ा किरदार था। रमोला ने 2013 में स्टारडस्ट मैग्जीन को दिये इंटरव्यू में कहा ता कि पहले मेरी मुलाकात अमिताभ से हुई, उन्होने ही मुझे अजिताभ से मिलवाया, हम लोग अच्छे दोस्त थे, बाद में डेट करने लगी, फिर शादी कर ली, दोनों की शादी साल 1973 में हुई थी, दोनों के 4 बच्चे हैं, जो अपने-अपने क्षेत्र में सफल हैं।