IPS परमबीर सिंह के नाम से थर-थर कांपता था अंडरवर्ल्ड, ममता कुलकर्णी को भी किया था अरेस्ट

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस सोशल मीडिया पर निशाने में हैं, ऐसे में पुलिस कमिशनर को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं । आइए इनके बारे में जानते हैं सब कुछ ।

New Delhi, Sep 19: सुशांत मामले में मुंबई पुलिस की लापरवाही जगजाहिर हो चुकी हैं । ऐसे में सोशल मीडिया पर यूजर्स मुंबई पुलिस की कार्यशैली पर सवाल तो उठा ही रहे हैं, कमिश्नर IPS परमबीर सिंह को जमकर ट्रोल भी कर चुके हैं । रिपब्लिक टीवी के मुखिया हेड अर्णब गोस्वामी तो लाइव शो में उनका इस्तीफा तक मांग डाला है, वहीं एक्‍ट्रेस कंगना रनौत ने भी मुंबई पुलिस कमिश्नर की जमकर आलोचना की थी। जबकि सरकार परमबीर सिंह के साथ खड़ी है । आइए इस अफसर से जुड़ी कुछ खास बातें आपको आगे बताते हैं ।

Advertisement

1955 बैच के अफसर
परमबीर सिंह 1988 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अफसर हैं। सिंह फरवरी 2020 में ही मुंबई के पुलिस कमिश्नर बने हैं । इस पोस्‍ट से पहले वह एंटी करप्शन ब्यूरो में डीजी और थाणे के पुलिस कमिश्नर भी रह चुके हैं। थाणे पुलिस कमिश्नर रहते हुए उन्‍होनं ड्रग्स स्मगलिंग मामले में फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके पति विक्की गोस्वामी को आरोपी बनाया था।

Advertisement

दाऊद के भाई को किया था अरेस्‍ट
बतौर थाणे पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के नेतृत्व में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने साल 2017 में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही परमबीर सिंह ने उस दौरान सट्टेबाजी का एक बड़ा रैकेट का भी भंडाफोड़ किया था । इस रैकेट में में बुकी सोनू जालान गिरफ्तार हुआ था। इसी केस में सलमान खान के भाई अरबाज समेत कुछ दूसरे बॉलीवुड हस्तियों के भी नाम भी सामने आए थे।

Advertisement

अंडरवर्ल्‍ड कांपता था
आईपीएस परमबीर सिंह का नाम मुंबई अंडरवर्ल्ड को खतम करने में भी आता है । 90 के दशक में वो स्पेशल ऑपरेशन स्क्वॉड के पहले डीसीपी थे, इस स्क्वॉड के नाम मुंबई पुलिस के इतिहास में सबसे ज्यादा एनकाउंटर करने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्‍होने साल 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों के एक आरोपी को भी पकड़ा था। वहीं, मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में जब प्रज्ञा सिंह ठाकुर को गिरफ्तार किया गया था, तब हेमंत करकरे की लीडरशिप में परमबीर सिंह ने भी उस केस की तहकीकात की थी।