कभी सड़क से कचड़ा उठा करते थे गुजारा, पेट भरने के लिये चोरी तक की, अब हैं किंग्स इलेवन के स्टार!

जिस कॉलोनी में गेल रहा करते थे, उसे झुग्गी बस्ती का नाम दिया जाता है, गेल को क्रिकेट में खास दिलचस्पी नहीं थी, ना ही उन्होने कभी सोचा था कि वह क्रिकेटर बनेंगे।

New Delhi, Sep 21 : क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल आज 41वां जन्मदिन मना रहे हैं, मैदान पर लंबे-लंबे हिट्स लगाने वाले गेल मैदान के बाहर अपने लाइफस्टाइल की वजह से सुर्खियों में रहते हैं, हालांकि आज करोड़ो रुपये कमाने वाले लैविश लाइफ जीने वाले गेल कभी इतने गरीब थे कि पेट भरने के लिये सड़क पर कचरा उठाते, आइये उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

गरीबी में बीता बचपन
क्रिस गेल का जन्म काफी गरीब परिवार में हुआ था, घर का खर्च चलाने के लिये उनकी मां मूंगफली बेचती थी, गेल का पूरा परिवार एक कच्ची झोपड़ी में रहता था, Chris gayle गेल के मां-बाप के पास इतने भी पैसे नहीं थे, कि उन्हें स्कूल भेज सके, इसलिये उन्होने 10वीं के बाद पढाई छोड़ दी।

Advertisement

झुग्गी बस्ती
जिस कॉलोनी में गेल रहा करते थे, उसे झुग्गी बस्ती का नाम दिया जाता है, गेल को क्रिकेट में खास दिलचस्पी नहीं थी, ना ही उन्होने कभी सोचा था कि वह क्रिकेटर बनेंगे, अपना पेट पालने के लिये वह सड़क से कूड़ा उठाया करते थे, लेकिन गेल कहते हैं कि वह तब भी जानते थे कि उनके सपने कुछ ज्यादा बड़े थे।

Advertisement

पेट भरने के लिये चोरी
क्रिस गेल ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में अपने संघर्ष की कहानी सुनाते हुए बताया था कि एक बार उन्हें भूख लगी, घर पर खाने को कुछ नहीं था, जेब में पैसे नहीं थे, तो उन्हें पेट भरने के लिये चोरी तक करनी पड़ी थी, गेल अपने बचपन की कहानी बताते हुए उस इंटरव्यू में रो पड़े थे, उन्होने कहा कि अगर वो क्रिकेट नहीं खेलते, तो उनकी जिंदगी आज भी सड़कों पर ही कट रही होती।