तो क्या इस वजह से करीना ने शाहिद कपूर से कर लिया था किनारा, फिर बन गईं पटौदी खानदान की बहू

करीना कपूर खान आज सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं, करीना और शाहिद एक समय में एक दूसरे को बेइंतहा प्‍यार करते थे । लेकिन दोनों के बीच क्‍या हुआ कि ये अलग हो गए, चलिए आपको आगे बताते हैं ।

New Delhi, Sep 21: करीना कपूर खान आज 40 साल की हो गई हैं, इंडस्‍ट्री के सबसे बड़े एक्‍टर परिवार से आने वालीं करीना कपूर अपनी बहन की तरह एक्‍ट्रेस बनना चाहती थीं । बचपन से ही सेट पर जाने लगीं थीं । अपना सपना पूरा करने के लिए करीना ने काफी मेहनत भी की । पहली फिल्‍म कुछ खास नहीं रही, लेकिन इसके बाद कुछ फिल्‍मों में करीना के काम को पहचान मिली । उन्‍हें पसंद किया जाने लगा । कपूर सरनेम तो था ही उनके पास । बहरहाल करीना अपने लव अफेयर के लिए भी चर्चा में रही हैं । शाहिद कपूर से उनके प्‍यार के चर्चे कौन नहीं जानता । लेकिन इनके ब्रेकअप की एक बड़ी वजह बहुत कम लोग जानते हैं ।

Advertisement

शाहिद से हो गया था प्‍यार
करीना और शाहिद की मुलाकात फिल्‍म फिदा के सेट पर हुई थी । साल 2004 में दोनों पहली बार मिले थे । करीना ने कुछ सालों पहले एक इंटरव्‍यू में खुद बताया था कि उन्‍होंने ही शाहिद को प्रपोज किया था। उन्‍होंने बताया कि कई बार शाहिद को कॉल और मैसेज करने के बाद वो माने थे । दोनों एक्‍टर ने इसके बाद कुछ फिल्‍मों में साथ काम भी किया, लेकिन फिल्‍म जब वी मेट के समय में बाद बिगड़ गई ।

Advertisement

अमृता से करीबियां करीना को नहीं हुईं बर्दाश्‍त
साल 2006 आते-आते करीना और शाहिद एक दूसरे से अलग हो गए । फिल्‍म जब वी मेट के दौरान दोनों के बीच की दूरियां बढ़ने लगी थी । बताया जाता है कि फिल्‍म खत्‍म होने तक दोनों अलग-अलग गाड़ी से आने लगे थे । हालांकि ये फिल्‍म इनके करियर की सबसे जबरदस्‍त फिल्‍म साबित हुई थी । करीन और शाहिद ने बेकअप के कई सालों बाद एक साथ फिल्‍म उड़ता पंजाब में काम किया था । हालांकि दोनों ने स्‍क्रीन स्‍पेस नहीं शेयर किया । लेकिन प्रमोशन के दौरान दोनों साथ नजर आते रहे । बताया जाता है कि शाहिद से करीना की दूरी की वजह अमृता राव रहीं, अमृता के साथ शाहिद फिल्‍म विवाह कर रहे थे । करीना को शक हुआ और उन्‍होंने शाहिद को खूब सुनाया ।

Advertisement

करिश्‍मा को नहीं पसंद थे शाहिद
करीना की जिंदगी में शाहिद के बाद सैफ अली खान आ गए थे । लेकिन बताया जाता है कि शाहिद को उनकी लाइफ से दूर करने में करिश्‍मा कपूर का बहुत बड़ा हाथ था । करिश्‍मा को शाहिद कपूर बिलकुल पसंद नहीं थे । वो शाहिद को करीना के साथ देखना नहीं चाहती थीं । इसलिए उन्‍होंने करीना को उनसे रिश्‍ता तोड़ने के लिए कहा । हालांकि बताया जाता है कि शाहिद से ब्रेकअप के बाद भी करीना उनसे पैचअप की कोशिशें करती रहीं थी । बहरहाल ये रिश्‍ता खत्‍म हो गया । 2008 में करीना सैफ से मिलीं, फिल्‍म टशन की शूटिंग के दौरान । सैफ उम्र में उनसे बड़े थे, लेकिन साथ काम करते – करते दोनों एक दूसरे के करीब आ गए और 2012 में इस जोड़े ने शादी कर ली ।