RCB के इस 20 वर्षीय बल्लेबाज पर सभी की नजरें, 178 के स्ट्राइक रेट से बनाते हैं रन!

पिछले साल कर्नाटक की टीम ने देवदत्त के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था, उन्होने सिर्फ 11 मैचों में ही 609 रन कूट दिये थे।

New Delhi, Sep 21 : आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को पहली बार आईपीएल खिताब जीतने के लिये युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल से काफी उम्मीदें होंगी, आरसीबी आज इस सीजन में पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी, आरसीबी की टीम में विराट कोहली के अलावा डिविलियर्स, ऑरोन फिंच जैसे बल्लेबाज हैं, इनके अलावा क्रिकेट प्रेमियों की नजर 20 वर्षीय कर्नाटक के बल्लाबेज देवदत्त पडीक्कल पर टिकी है, पिछले एक साल में देवदत्त ने घरेलू क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बनाये हैं।

Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी में 6 सौ से ज्यादा रन
पिछले साल कर्नाटक की टीम ने देवदत्त के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था, उन्होने सिर्फ 11 मैचों में ही 609 रन कूट दिये थे, जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल था, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और कोच माइक हेसन दोनों इस युवा बल्लेबाज से प्रभावित हैं।

Advertisement

178 का स्ट्राइक रेट
कर्नाटक के इस बायें हत्था बल्लेबाज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाये थे, इस टी-20 टूर्नामेंट में देवदत्त पडीक्कल ने 12 मैचों में 548 रन जोड़े थे, उनका स्ट्राइक रेट 178 से ऊपर रहा। जबकि औसत 64 से ज्यादा है, इस टूर्नामेंट में उन्होने एक शतक और पांच अर्धशतक जड़ा था।

Advertisement

फिंच के साथ कर सकते हैं ओपनिंग
कंगारु बल्लेबाज ऑरोन फिंच के साथ देवदत्त पडीक्कल ओपनिंग करने उतर सकते हैं, कप्तान कोहली पार्थिव पटेल की जगह देवदत्त को प्लेइंग इलेवन में रख सकते हैं, वहीं डिविलियर्स विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। आपको बता दें कि दोनों ही टीमों में सितारों की भरमार है, हैदराबाद में डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, राशिद खान, मनीष पांडे जैसे सितारे हैं, कोहली की टीम में डिविलियर्स, फिंच, डेल स्टेन और क्रिस मॉरिस जैसे मैचविनर हैं, दोनों ही टीमों में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतरीन संयोजन है।