IPL 2020-RR vs CSK: जोफ्रा आर्चर ने महज 2 गेंदो में बना डाले 27 रन, जानिए कैसे

शारजांह में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले में जोफ्रा आर्चर ने गजब का प्रदर्शन किया । सिर्फ 2 गेंदों में कैसे 27 रन बन गए, ये हैरत भरा है ।

New Delhi, Sep 23: आईपीएल 2020 का चौथा मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला गया । मैच में राजस्थान ने पहले खेलते हुए स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में कुल 216 रन बनाए हैं । हैरत की बात ये कि राजस्थान रॉयल्‍स की ओर से आखिरी ओवर में सिर्फ 2 गेंदो में ही 27 रन बना डाले । जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है ।

Advertisement

किस तरह बने 2 गेंदों में 27 रन
राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 2 गेंदो में 27 रन बनाए । दरअसल, 19 ओवर तक राजस्थान का स्कोर कुल सात विकेट के नुकसान पर 186 रन ही था । इसके बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी आखिरी ओवर में गेंद लुंगी नगिदी को सौंप दी । नगिदी के सामने आर्चर ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा, इसके बाद अगली गेंद पर भी आर्चर ने छक्का लगा दिया ।

Advertisement

नो बॉल का बोनस
इसके बाद नगिदी ने अगली गेंद नो बॉल फेंकी, आर्चर ने इसपर भी छक्का जड़ दिया । इस तरह इस गेंद पर कुल 7 रन मिले । लेकिन इसके बाद नगिदी ने अगली भी गेंद भी नो बॉल फेंकी, जिसपर आर्चर ने दोबारा छक्का लगा दिया ।  इस तरह इस गेंद पर भी सात रन मिले । अगली गेंद नगिदी ने वाइड डाली । और महज 2 गेंदों पर आर्चर ने दनादन 27 रन बना डाले ।

Advertisement

तूफानी पारी
जोफ्रा आर्चर की इस तूफानी पारी ने सबको हैरान कर दिया । सिर्फ 8 गेंदो में 27  रनों की नाबाद पारी खेलने वाले जोफ्रा टीम के लिए रन बटोरने में कामयाब रहे । जाफ्रा के साथ साथ टॉम कर्रन 10 रन बनाकर नाबाद रहे । इससे पहले संजू सैमसन ने 74 और स्टीव स्मिथ ने 69 रनों की पारियां खेली थीं । राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सपर किंग्स को 217 रनों का लक्ष्य दिया । आपको बता दें मंगलवार का ये मैच राजस्‍थान के नाम रहा, सीएसकी की टीम 6 विकेट खोकर 20 ओवर में कुल 200 रन ही बना पाई ।

Advertisement