संजू सैमसन ने छक्कों के साथ-साथ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, बनाया महारिकॉर्ड

संजू सैमसन ने 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जो कि आईपीएल का 6ठां सबसे तेज अर्धशतक है।

New Delhi, Sep 23 : राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल 13 की शुरुआत शानदार तरीके से की है, कागज पर कमजोर मानी जाने वाली टीम ने पहले ही मुकाबले में तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को शिकस्त दे दी, स्टीव स्मिथ की कप्तानी में टीम ने 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, और फिर 16 रन से जीत हासिल की, इस मुकाबले में दोनों ओर से जमकर छक्कों की बौछार हुई, और कई रिकॉर्ड्स बने, आइये एक नजर डालते हैं उन रिकॉर्ड्स पर।

Advertisement

संजू ने जड़ा तेज पचासा
संजू सैमसन ने 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जो कि आईपीएल का 6ठां सबसे तेज अर्धशतक है, इससे पहले क्रिस लिन, लोकेश राहुल, हरभजन सिंह, ओवेस शाह, डेविड मिलर, आंद्रे रसेल और उथप्पा ऐसा कर चुके हैं, लीग में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड केएल राहुल (14 गेंद) के नाम दर्ज है, संजू ने इससे पहले 2017 में दिल्ली की ओर से खेलते हुए गुजरात लायंस के खिलाफ 24 गेंदों में 50 रन बनाये थे।

Advertisement

राजस्थान की ओर से दूसरा तेज अर्धशतक
संजू सैमसन की ये अर्धशतकीय पारी राजस्थान रॉयल्स की ओर से दूसरी संयुक्त सबसे तेज पारी है, ओवैश शाह ने साल 2012 में आरसीबी के खिलाफ 19 गेंदों में 50 रन बनाये थे, टीम की ओर से रिकॉर्ड जोस बटलर (18 गेंद में 50 रन) के नाम दर्ज है।

Advertisement

आईपीएल इतिहास में 2 बार 33 से ज्यादा छक्के
युवा बल्लेबाज संजू सैमसन आईपीएल की पारी में 2 बार 9 से ज्यादा छक्के लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं, CSK TEam उन्होने 2018 में आरसीबी के खिलाफ 10 छक्के और सीएसके के खिलाफ 9 छक्के लगाये। राजस्थान की ओर से 216 रन यूएई में आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर है, इससे पहले 18 अप्रैल 2014 को किंग्स इंलेवन पंजाब ने चेन्नई के खिलाफ 206 रन बनाये थे।

महंगे पीयूष चावला
चेन्नई की ओर से पहली बार आईपीएल खेल रहे पीयूष चावला ने अपने दूसरे मैच में एक ही ओवर में 28 रन लुटा गदिये, ये आईपीएल का चौथा सबसे महंगा ओवर रहा। मैच में कुल 33 छक्के लगे, जो लीग के एक मुकाबले में सबसे ज्यादा छक्कों का संयुक्त रिकॉर्ड है, राजस्थान ने 17 और चेन्नई ने 16 छक्के लगाये, ये भी संयोग ही है, कि तब भी एक टीम चेन्नई थी, और 17 छक्के लगाने वाली टीम ही जीती थी।