मां को कॉल कर घंटों रोती थीं निमरत कौर, बॉलीवुड में काम मिलने से पहले… स्‍ट्रगल के बारे में बताया

निमरत ने बताया कि, कई प्रोडक्शन हाउसेज और एजेंसियों के नाम ऑनलाइन देखना शुरू किए । फिर सोचा कि इनको जाकर फोटोग्राफ दे देते हैं और देखते हैं कि क्या होता है ।

New Delhi, Sep 26: फिल्‍म लंच बॉक्‍स में इरफान खान के साथ काम करने वालीं निमरत कौर आज सशक्‍त अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं । निमरत कौर ने बॉलीवुड में अपने शुरुआती दिनों के बारे में बताया । कौर ने अपना एक्‍सपीरियंस शेयर किया, कैसे वो एक आउटसाइडर थीं और एजेंसीज के चक्‍कर लगाकर थक जाती थीं । उन्होंने बताया कि वह मुंबई अपनी कुछ सेविंग्स लेकर आईं थीं, सैंकड़ों एजेंसियों में खुद जा-जाकर अपने फोटोग्राफ दिए थे ।

Advertisement

पिता आर्मी में हैं …
निमरत कौर आर्मी बैकग्राउंड से आती हैं, जब वो मुंबई आई तो उन्हें इंडस्ट्री के बारे में कोई खास जानकारी नहीं थी । साल 2012 में फिल्म ‘पेडलर्स’ से डेब्यू किया, कुछ म्यूजिक वीडियो और एड्स में भी उन्‍हें काम मिला था । निमरत ने बताया कि मुंबई में आने के बाद उन्‍हें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा है । उन्होंने बताया कि वह अपनी मां को कॉल करती और घंटों रोती थीं ।

Advertisement

कुछ नहीं पता था, क्‍या करना है, कहां जाना है
निमरत कौर ने पिंकविला को दिए इंटरव्‍यू में बताया कि, दिल्‍ली से कुछ सेविंग लेकर मुंबई आई थी । पहले छह-सात महीने तक इससे गुजारा चला । मैंने अपने कुछ फोटोग्राफ निकलवाए थे लेकिन ये नहीं जानती थी कि जाना किधर है । उन्होंने बताया कि, कई प्रोडक्शन हाउसेज और एजेंसियों के नाम ऑनलाइन देखना शुरू किए । फिर सोचा कि इनको जाकर फोटोग्राफ दे देते हैं और देखते हैं कि क्या होता है । कई एजेंसियों और बैनर्स को तस्वीरें दी । ट्रेन या बस और ऑटो से गई । उस वक्त कैब अफोर्ड नहीं कर सकती थी । सब बहुतमहंगा था ।

Advertisement

मां को बताती थी हर बात
निमरत ने आगे बताया- “मोबाइल फोन्स, कॉल्स भी काफी महंगी थी । तो मैं पीसीओ पर जाती थी और मां को कॉल करती थी । घंटों तक रोती थी और चीजों को लेकर बुरा लगता था । यह बहुत कठिन और डरावना था। आपको बता दें निमरत की फिल्‍म लंचबॉक्‍स ने हाल ही में 7 साल पूरे किए हैं । इस फिल्म के जरिए वो रातों-रात पॉपपुलर हो गईं थीं । फिल्‍म में उन्‍होंने दिवंगत अभिनेता इरफान खान के साथ काम किया था । निमरत इसे अपनी जिंदगी का बड़ी अचीवमेंट मानती हैं । वे इरफान की बहुत बड़ी फैन रही हैं ।