जावेद अख्‍तर ने शहीद भगत सिंह को बताया ‘मार्क्‍सवादी’, कंगना रनौत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

अब शहीद-ए-आजम को लेकर ही कंगना रनौत जावेद अख्‍तर से भिड़ गई हैं, दोनों के ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं ।

New Delhi, Sep 29: सोमवार को देश ने शहीद भगत सिंह की 113वीं जयंती को सेलिब्रेट किसा, उनकी कही हुई बातें, उनकी शहादत सब देशवासियों के सीने को गर्व और सम्‍मान से भर रहीं थीं । लेकिन फिर सोशल मीडिया पर कोहराम छिड़ गया, कंगना रनौत और जावेद अख्तर के बीच हुई ट्विटर वॉर में भगत सिंह भी लपेटे में आ गए । जावेद अख्तर ने भगतसिंह को मार्क्सवादी बताया, तो कंगना ने उनको जवाब दिया ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस
सोमवार को देशवासी सोशल मीडिया पर भगत सिंह से जुड़ी कई बातें शेयर कर रहे थे । उनके पत्र, जेल से कहे गए उनके शब्‍द सब कुछ शेयर हो रहे थे । गीतकार जावेद अख्‍तर ने वर्तमान समय में सोशल मीडिया का मूड देखते हुए भगत सिंह पर एक ट्वीट कर दिया । देश के महान क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह को उन्‍होंने आज के परिदृश्‍य में मार्क्सवादी बता दिया । उन्‍होंने कुछ ऐसा लिखा कि भगत सिंह मार्क्सवादी थे और उन्होंने एक ‘मैं नास्तिक क्यों हूं’ नाम से एक लेख भी लिखा था ।

Advertisement

जावेद अख्‍तर का ट्वीट
जावेद अख्तर ने ट्वीट कर लिखा – “कुछ लोग न केवल इस तथ्य का सामना करने से इनकार करते हैं, बल्कि इसे दूसरों से भी छुपाना चाहते हैं कि शहीद भगत सिंह एक मार्क्सवादी थे और उन्होंने एक लेख लिखा था कि मैं नास्तिक क्यों हूं । कोई भी अनुमान लगा सकता है कि ऐसे लोग कौन हैं । मुझे आश्चर्य है कि अगर आज वह होते तो वे उन्हें क्या कहते।”

Advertisement

कंगना रनौत का जवाब
जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर कंगना रनौत ने तीखी प्रतिक्रिया दी, उन्‍होंने लिखा – “मुझे यह भी आश्चर्य है कि अगर भगत सिंह जिंदा होते तो क्या वह एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया से अपने ही लोगों की चुनी गई सरकार के खिलाफ बगावत करने देते या वह उनका समर्थन करते? क्या उन्होंने भारत माता को धर्म के आधार पर टुकड़ों में बंटते देखा था? क्या वह अब भी नास्तिक मानेंगे या वह अपना बसंती चोला पहनेंगे?”

दोनों को मिला समर्थन
कंगना रनौत और जावेद अख्तर के बीच शुरू हुई इस ट्विटर वॉर पर कई लोगों के ट्वीट आए हैं । कुछ कंगना के तो कुछ जावेद साब के समर्थन में हैं । एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने जावेद के ट्वीट पर लिखा है- “यह दुखद सच है।” वहीं फिल्ममेकर प्रितीश नंदी ने भी जावेद अख्तर का साथ दिया । उन्होंने लिखा – “अर्बन नक्सल, आज यही शब्द भगत सिंह के लिए इस्तेमाल किए जाते।” हालांकि कई कंगना रनौत के सपोर्ट में नजर आए ।