सुशांत सिंह राजपूत मामले में AIIMS ने CBI को सौंप दी रिपार्ट, अब होगा खुलासा हत्‍या या आत्‍महत्‍या?

सुशांत मामले में सीबीआई की जांच कहां पहुंची है ये उनके फैंस जानना चाहते हैं, मामले में जिस रिपोर्ट का इंतजार था, वो एम्‍स ने सीबीआई को सौप दी है ।

New Delhi, Sep 29: दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का रहस्‍य खुलने में अब ज्‍यादा देर नहीं हैं । खबर आ रही है कि एम्स की स्पेशल टीम ने सुशांत की मौत से जुड़ी जांच करके अपनी रिपोर्ट केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी कि CBI को सौंप दी है । अब एक्‍टर की मौत के राज से पर्दा उठने की उम्मीद की जा रही है । वो राज जो अबतक सामने नहीं आ पाए थे, एम्‍स की रिपोर्ट के बाद अब वो सब कुछ सामने आएगा । सुशांत मामले में सीबीआई की जांच को लेकर उनके परिजनों ने भी सवाल उठाए थे ।

Advertisement

सोमवार को सौंपी गई रिपोर्ट
एम्‍स की ओर से सुशांत की विसरा रिपोर्ट सोमवार को ही सीबीआई को सौंप दी गई है । सुशांत केस की जांच कर रहे एम्स मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता के मुताबिक, इस मामले में एम्स और सीबीआई ने साथ में काम किया है । दोनोंSushant में सहमति भी बनी है, लेकिन अभी भी विचार-विमर्श की जरूरत है । इस केस में कुछ कानूनी अड़चनों को देखना काफी अहम है । डॉक्टर ने बताया कि केस से जुड़े कुछ तथ्य सीबीआई को सौंपे गए हैं, अगर और कुछ चीज़ें साझा करनी होंगी तो दोनों टीमें एक बार फिर मुलाकात करेंगी ।

Advertisement

क्‍या होगा सीबीआई का अगला कदम ?
एम्स से रिपोर्ट मिलने के बाद अब सीबीआई के अगले कदम पर सबकी नजर है । इस रिपोर्ट के बाद सीबीआई के सामने ये साफ हो जाएगा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या थी या फिर हत्या की गई थी । अब सीबीआई की ओर से एम्स की नई रिपोर्ट, और पहले से मौजूद रिपोर्अ को मिलाया जाएगा । सभी सबूत, साक्ष्य, सीबीआई के पास मौजूद पुराने बयान, रिपोर्ट से लेकर क्राइम सीन जैसी परिस्थितियों को मिलाया जाएगा ।

Advertisement

एम्‍स की रिपोर्ट
सुशांत मामले में एम्स की जांच रिपोर्ट सिर्फ एक हिस्सा भर है,  केस अब यहां से किस ओर जाएगा ये सीबीआई देखेगी । एम्स की टीम ने सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट, विसरा रिपोर्ट समेत अन्य मेडिकल रिपोर्ट्स का मूल्यांकन किया है । वहीं केस में देरी को लेकर उठ रहे सवालों पर सीबीआई की ओर से सफाई दी गई है, सुशांत के परिवार ने भी सवाल उठाए थे । सीबीआई ने कहा है कि वह इस मामले की सही तरीके से जांच कर रही है और कुछ भी ऐसा नहीं कर रही है जिससे कुछ महत्वपूर्ण कड़ी छूट जाए ।