हाथरस के बाद अब बलरामपुर, वहशियों ने दुष्‍कर्म के बाद कमर और पैर तोड़े, युवती की मौत

हाथरस जैसी शर्मनाक घटना बलरामपुर में फिर दोहराई गई है, अब एक 22 साल की युवती को वहशियों ने अपना निशाना बनाया है ।

New Delhi, Oct 01: यूपी के हाथरस का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है, 19 साल की दलित युवती को इंसाफ मिलना बाकी है । वहीं अब ऐसी ही शर्मनाक घटना अब बलरामपुर में घटी है । यहां एक 22 साल की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है । युवती की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई, उसकी मां ने बताया कि बेटी की हालत देखी नहीं जा रही थी, दरिंदों ने उसकी कमर और पैर तोड़ दिए थे ।

Advertisement

खड़ी नहीं हो पा रही थी युवती
घटना मंगलवार को बलरामपुर के कोतवाली गैंसड़ी क्षेत्र की है । पीड़िता की मां के मुताबिक उनकी बेटी खड़ी तक नहीं हो पा रही थी । पीड़िता की मां ने बयान दिया कि उनकी 22 साल की बेटी मंगलवार को करीब दस बजे कॉलेज में एडमिशन के लिए गई थी । कुछ लड़कों ने तभी उसका अपहरण कर लिया और उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया । जब बेटी शाम तक घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोज खबर शुरू कि । फोन किया तो फोन बंद आया ।

Advertisement

रिक्‍शेवाले ने पहुंचाया घर
बहुत ही दर्दनाक अवस्‍था में एक रिक्शा वाला उसे लेकर आया था । करीब 7 बजे के आसपास । उनकी लड़की की हालत बेहद खराब थी और वो कुछ भी नहीं बोल पा रही थी । परिवार ने बताया कि उसके हाथ पर ग्लूकोज चढ़ाने वालार ड्रिप भी लगा हुआ था । बेटी को ऐसा देखते ही परिजन उसे स्थानीय डॉक्टर के पास ले गए लेकिन गम्भीर हालात के कारण उसे लखनऊ ले जाने को कहा गया । लेकिन जिले के तुलसीपुर हॉस्पिटल तक पहुंचने से पहले ही युवती ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया ।

Advertisement

बीजेपी सरकार निशाने पर
राज्‍य में बेटियों के साथ हो रही ऐसी वारदातों पर विपक्ष सरकार पर हमलावर है । यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर तुरंत कार्रवाई की मांग की है । उन्होंने कहा –  “हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और उत्पीड़न का घृणित अपराध हुआ है व घायलावस्था में पीड़िता की मृत्यु हो गयी है. श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार बलरामपुर में हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे।” वहीं कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा- “अब #Balrampur में भी दलित समाज की लड़की के साथ पाश्विक कृत्य किया गया है. ऐसी ही घटना आज़मगढ़ और बुलंदशहर में भी घटी है. हर मामले में पीड़िता को न्याय का इंतज़ार है. महिला सुरक्षा के वादे पर सत्ता में आई थी BJP पर उसे भुला दिया गया. बेटियों की जान के बदले मुआवज़े से क्या होगा?”