मास्‍क से था परहेज, अब हो गया कोरोना, अमरीकी राष्‍ट्रपति ट्रंप पत्‍नी समेत COVID-19 पॉजिटिव

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को कोरोना हो गया है, उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप भी संक्रमण की शिकार हैं ।

New Delhi, Oct 02: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं । ट्रंप ने ये जानकारी सोशल मीडिया पर दी । उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप भी संक्रमण की शिकार हो गई हैं । ये खबर अमेरिका ही नहीं दुनिया में ट्रेंड कर रही है  । वर्तमान में अमेरिका कोरोना संक्रमण के केस में सबसे आगे चल रहा है और देश में स्थिति बद से बदतर होती जा रही है ।

Advertisement

ट्रंप ने किया ट्वीट
अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी । उन्‍होंने बताया कि वो और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं । उनका कोरोना वायरस का टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है । ट्रंप ने शुक्रवार सुबह किए ट्वीट में लिखा कि हम दोनों अपना क्वारंटीन पीरियड और रिकवरी प्रोसेस तुरंत शुरू कर रहे हैं और इस संकट काल से एक साथ निकल जाएंगे ।

Advertisement

निजी सलाहकार कोरोना संक्रमित
दरअसल डॉनल्‍ड ट्रंप की की निजी सलाहकार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ही उन्‍होंने ये टेस्ट कराया । आपको बता दें व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो गई थीं और इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी उनकी निजी सलाहकार के कोरोना के शिकार होने के बाद उन्होंने और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने भी कोरोना का टेस्ट करवाया ।

Advertisement

मास्क से परहेज करते थे ट्रंप
अमेरिका में कोराना संक्रमण को लेकर हालात पहले से ही भयावह थे । अमेरिका में स्थिति गंभीर हो रही थी लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप इसे लेकर गंभीर नहीं थे । कई समारोहों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में वो बिना मास्क ही नजर आते थे । ट्रंप ने तो ये तक कहा था कि मैं इसकी जरूरत नहीं समझता । हालांकि बाद में उन्होंने मास्क उपयोग करना शुरू कर दिया था । दरअसल ट्रंप के साथ उनकी निजी सलाहकार होप हिक्स ने बीते मंगलवार को ही क्लीवलैंड में होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए ट्रंप के साथ एयर फोर्स वन में सफर किया था ।