राहुल-प्रियंका गांधी समेत 203 के खिलाफ FIR, हाथरस मामले में हुआ था हाई वोल्टेज ड्रामा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा समेत 203 कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

New Delhi, Oct 02: गुरुवार को ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्‍सप्रेस वे पर कांग्रेस नेताओं का जमकर हाईवोलटेज ड्रामा देखने को मिला । राहुल गांधी – प्रियंका गांधी के नेतृत्‍व में नेता हाथरस जाकर पीडि़त परिवार से मिलना चाहते थे । लेकिन बीच में ही इन्‍हें रोका गया । इन सभी नेताओं के खिलाफ इकोटेक एक कोतवाली में नामजद मुकदमा महामारी अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है। 50 अज्ञात नेता व पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है । नेताओं के खिलाफ धारा- 270 (बीमारी के संक्रमण फैलने की संभावना के दौरान जानबूझकर घातक कृत्य करना), धारा-188 ( सरकारी आदेशों का उल्लंघन करना) और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

राहुल गांधी के साथ धक्‍का-मुक्‍की
आपको बता दें गुरुवार को यमुना एक्सप्रेस-वे पर जमकर ड्रामा देखने को मिला। आरोप है कि पुलिस ने राहुल गांधी के साथ धक्का-मुक्की की। राहुल इस दौरान सड़क पर गिर गए। उनकी झाड़ी में गिरने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। राहुल के साथ इस तस्‍वीर में एक पुलिसकर्मी भी दिख रहा है और राहुल के साथ उनके कुछ सहायक भी हैं । मामले में कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि उन्हें पुलिसकर्मी ने ही धक्का दे दिया। जिसकी वजह से वह गिर गए।

Advertisement

ट्वीट वॉर
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भी यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया दुख की घड़ी में अपनों को अकेला नहीं छोड़ा जाता। यूपी में जंगलराज का ये आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है। वहीं प्रिंयका गांधी ने भी कार्यकर्ताओं की तस्‍वीरें शेयर कर यूपी में जंगलराज बताया । प्रियंका ने लिखा – हाथरस जाने से हमें रोका। राहुल जी के साथ हम सब पैदल निकले तो बारबार हमें रोका गया, बर्बर ढंग से लाठियाँ चलाईं। कई कार्यकर्ता घायल हैं। मगर हमारा इरादा पक्का है। एक अहंकारी सरकार की लाठियाँ हमें रोक नहीं सकतीं। काश यही लाठियाँ, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती।

Advertisement

गेस्‍ट हाउस ले गई थी पुलिस
राहुल गांधी के गिरने की खबर से कांग्रेस कार्यकर्ता हंगामा करने लगे । हालांकि राहुल को कोई चोट नहीं लगी थी, वो उठकर फिर चलने लगे थे । लेकिन पुलिस ने उन्‍हें बैठा दिया । वहीं बाद में राहुल व प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के बाद पुलिस फॉर्मूला वन ट्रैक गेस्ट हाउस ले गई। जहां पर कुछ समय के बाद कांग्रेस नेताओं को दिल्ली की सीमा में छोड़कर पुलिस वापस आ गई। यहां, राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा, दीपेंद्र हुड्डा और जतिन प्रसाद भी मौजूद रहे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा कि पुलिस ने उनकी पिटाई की है। लाठीचार्ज में कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चोटें लगी हैं।