बिहार: NDA में दरार, चिराग पासवान ने लिख दिया खुला पत्र, JDU को वोट दिया तो …

बिहार में एनडीए से बाहर निकलते ही चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है । एलजेपी प्रमुख ने एक ओपन लेट लिखा है ।

New Delhi, Oct 06: एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर मचे घमासान के बीच सोमवार को एलजेपी ने गठबंधन से किनारा कर लिया । एनडीए से अलग होने के के बाद लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने सोमवार को राज्य के लोगों के नाम एक खुला पत्र लिखा है । इस ओपन लेट में चिराग ने नीतीश कुमार सरकार की ओर से कि गए ‘सात संकल्प’ विकास कार्यक्रम और जेडीयू का अपने सहयोगियों के साथ किए गए व्यवहार को लेकर करारा हमला बोला है।

Advertisement

चिराग ने जनता से की अपील
एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने पत्र में लोगों से आग्रह किया है कि वे जेडीयू के उम्मीदवार को वोट देकर एक भी वोट बर्बाद न करें और Nitish Chirag कहा कि बिहार में अगले महीने चुनावों के बाद भाजपा-एलजेपी की सरकार होगी। चिराग ने लिखा है – जेडीयू उम्मीदवार को जाने वाला प्रत्येक वोट आपके बच्चों को राज्य से पलायन करने के लिए मजबूर करेगा। यह 12-करोड़ बिहारियों के लिए करो या मरो की लड़ाई है और हमारे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है।

Advertisement

फैसला लेना जरूरी था …
चिराग ने आगे लिखा है – मैं जानता हूं कि एलजेपी के लिए आगे की राह आसान नहीं है, लेकिन बिहार के लोगों के लिए भी पिछले तीन दशकों से यह आसान नहीं रहा है। उन्‍होंने नत्र में कहा कि- जेडीयू के खिलाफ लड़ने का निर्णय आम लोगों से प्राप्त सुझावों के आधार पर लिया गया है। उन्होंने आगे लिखा, अलग से चुनाव लड़ने का निर्णय बिहार पर शासन करना नहीं है, बल्कि राज्य पर गर्व महसूस करना है।

Advertisement

वोटर्स को गुमराह करने की कोशिश
चिराग ने अपने पत्र में आगे लिखा है- कुछ लोग उनके फैसले के लिए अन्य उद्देश्यों को जिम्मेदार ठहराकर मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश कर सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि – लेकिन मैं आपको बता दूं, राज्य में नई सरकार भाजपा के नेतृत्व वाली होगी, जिसमें एलजेपी शामिल होगी और पार्टी के चुने हुए विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करेंगे। चिराग ने राज्‍य में विकास और शासन के मुद्दों पर नीतीश कुमार सरकार पर जमकर हमला बोला, आरोप लगाया कि लोगों की शिकायतों का न तो स्थानीय अधिकारियों के स्तर पर निवारण किया गया और न ही राज्य के सीएम के स्तर पर। हालांकि बीजेपी नीतीश कुमार को ही अपना सीएम कैंडिडेट बता रही है ।