सिद्धू को कांग्रेस से बहुत बड़ा झटका, पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने खत्‍म कर दी संभावनाएं

पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस पार्टी ने बड़ा झटका दिया है। पार्टी ने उन्‍हें एक तरह से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है ।

New Delhi, Oct 08: अब तक कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू का पक्ष ले रहे पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने स्‍पष्‍ट रूप से कह दिया है अभी उनके लिए पार्टी या प्रदेश सरकार में कोई वेकेंसी नहीं है। रावत के इस बयान के बाद साफ है कि ये उनके लिए बड़ा बड़ा झटका है । कुछ दिन पहले ही रावत ने सिद्धू को ‘कांग्रेस का भविष्य’ बताया था, लेकिन इतनी जल्‍दी उनकी राय बदल गई ये हैरान करने वाली बात है । रावत ने कहा कि सिद्धू के लिए अभी पार्टी और राज्‍य सरकार में कोई जगह नहीं है।

Advertisement

सिद्धू को बड़ा झटका
हरीश रावत के इस बयान के बाद सिद्धू के कांग्रेस में फिर से आने की उम्‍मीदों को बड़ा झटका लगा है । दरअसल कांग्रेस सिद्धू के नाराज चल रही है, उन्‍होंने राहुल गांधी की ट्रैक्‍टर यात्रा में अपनी ही राज्‍य सरकार पर हमला बोला था । मामले में हरीश रावत ने कहा कि पंजाब कांग्रेस की कमान सुनील जाखड़ के हाथ में है और पंजाब सरकार में उन्हें लेने या न लेने का फैसला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को करना है। ऐसे में आज की तारीख में नवजोत सिंह सिद्धू के लिए पार्टी या सरकार में कोई वेकेंसी नहीं है।

Advertisement

आने वाले समय में देखेंगे
हरीश रावत ने ये स्पष्ट किया कि आने वाले समय में उनका बेहतर उपयोग किया जाएगा। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि रावत का ये बयान राहुल गांधी की पंजाब में खेती बचाओ यात्रा खत्म होने के बाद आना बेहद महत्‍वपूर्ण है। दरअसल 4 अक्टूबर को मोगा में राहुल गांधी ने रैली की थी, जिसमें सिद्धू ने जिस तरह अपनी ही सरकार पर हमला बोला था, उससे पंजाब कांग्रेस के नेता असहज हो गए थे। उनके बयान से पार्टी काफी नाराज है । यही कारण था कि मोगा रैली के बाद सिद्धू को बाकी जगह बोलने का मौका नहीं दिया गया।

Advertisement

पंजाब कांग्रेस में बदलाव की संभावनाएं खत्‍म
दरअसल राहुल गांधी की रैली से पहले जिस तरह से कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत मान-मनोव्‍वल कर नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस के मंच पर लेकर आए, उसके बाद से यही कयास लग रहे थे कि आने वाले समय में पंजाब कांग्रेस में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है । लेकिन अब रावत के बयान के बाद यह संभावनाएं खत्‍म होती नजर आ रही हैं ।