DM साहब ने बदला भेष, पैरों में हवाई चप्‍पल और मुंह पर अंगोछा बांधकर पहुंचे मंडी, फिर जो हुआ

रामपुर के डीएम साहब ने धान मंडी में हंगामा ही मचा दिया । भेष बदलकर किसान बने डीएम साहब को कोई नहीं पहचान सका । सबका सच सामने आ गया ।

New Delhi, Oct 14: यूपी के जिला रामपुर में धान खरीद में हो रही गड़बड़ी की खबरें मिलीं तो जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने एक जबरदस्‍त योजना बना डाली । वो साधारण किसान की वेशभूषा में धान बिक्री केन्‍द्र पहुंच गए । पैरों में हवाई चप्‍पल और चेहरे पर अंगोछा बांधे DM आन्‍जनेय सिंह को भला कौन पहचान पाता । DM साहब ने अपने साथ आए अधिकारियों के काफिले को दूर ही रोक दिया था और निजी  गाड़ी से वहां पहुंचे थे।

Advertisement

कई अनियमितताएं मिलीं
बिलासपुर मंडी परिसर में इस अनोखे औचक निरीक्षण में DM साहब को वो सब जानने को मिल गया, जिसकी उन्‍हें शिकायत मिल रही थी । डीएम साहब ने काफी अनियमतिताएं पाईं। जिलाधिकारी ने लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएम साहब के साधारण वेशभूषा और चेहरा ढका होने के कारण केंद्र संचालक उन्‍हें पहचान ही नहीं पाए।

Advertisement

पता चला तो मचा हड़कंप
DM साहब जब पूरी जानकारी जुटा चुके थे, तब वहां पहुंचे उपजिलाधिकारी बिलासपुर समेत अन्य अधिकारियों के आने के बाद मंडी परिसर में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी का गुप्‍त भेष में वहां होना खलबली मचा गया । बिलासपुर स्थित एनसीसीएफ के क्रय केंद्र पर भारी अनियमितता पर जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी के खिलाफ धान खरीद में शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के प्रति लापरवाही बरतने के कारण एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। डीएम साहब ने बताया कि हकीकत जानने के लिए सामान्‍य व्‍यक्ति की तरह जाना जरूरी थी।

Advertisement