अमेरिका में पढ़ रहे हैं अंबानी के नौकरों के बच्‍चे, जानें कितनी है उनके स्‍टाफ की सैलरी

मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं, क्‍या आप जानते हैं उनके एक-एक स्‍टाफ की सैलरी कितनी है । आगे पढ़ें …

New Delhi, Oct 15: रिलायंस  इंडस्ट्रीज के सीएमडी मुकेश अंबानी दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्‍स हैं। भारत ही नहीं, पूरे एशिया में उनसे ज्यादा पैसे किसी के पास नहीं हैं। अंबानी इस धरती पर बने सबसे महंगे घरों में से एक में रहते हैं । मुंबई में बने एंटीलिया नाम के इस घर में हर ऐश-ओ-आराम की चीजें मौजूद हैं । अंबानी परिवार की लाइफस्टाइल की चर्चा हमेशा होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी के कुक, ड्राईवर या फिर हाउस मैनेजमेंट स्‍टाफ  को कितनी सैलरी मिलती होगी । आप अंदाजा लगाएं, हम आपको आगे बताते हैं ।

Advertisement

एंटीलिया में कितने नौकर
आपको ये आंकड़ा चौंका सकता है, मुकेश अंबानी के घरreliance Mukesh Ambani एंटिलिया में करीब 600 नौकर काम करते हैं। ऐसा बताया जाता है कि अपने स्टाफ को मुकेश और नीता अंबानी फैमिली की ही तरह ट्रीट करते हैं। अब ये जानकर किसी को भी हैरानी हो सकती है । एक खास बात और पता चली है, और वो ये कि मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले नौकर के दो बच्चे अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं।

Advertisement

2 लाख से कम नहीं सैलरी
Live Mirror के मुताबिक एंटीलिया में काम कर रहे किसी भी स्टाफ की सैलरी 2 लाख रुपए से कम नहीं है। इसका मतलब अंबानी अपने कुक कोmukesh_ambani भी हर महीने 2 लाख रुपए देते हैं । इस सैलरी में एजुकेशन अलाउंस और जीवन बीमा भी शामिल है। अब आपके मन में ये विचार आ रहा होगा कि 2 लाख रुपए सैलरी वाला कुक कैसे 56 भोग बनाता होगा, लेकिन नहीं मुकेश अंबानी को सादा खाना पसंद है। उनका फेवरेट फूड इडली-सांभर है ।

Advertisement

खुद भी खाना पकाते हैं मुकेश अंबानी
दुनिया का पांचवां सबसे अमीर आदमी कुकिंग करना जानता है, जी हां मुकेश अंबानी खुद भी खाना बनाना जानते हैं। नीता अंबानी ने एक इंटरव्‍यू के दौरान ये जानकारी देते हुए बताया था कि उनके घर में सबसे अच्छा खाना उनकी बेटी पकाती हैं।