विधानसभा चुनाव से ऐन पहले नीतीश कुमार को झटका, CM के बेहद करीबी JDU मंत्री का निधन

अपने करीबी मंत्री के निधन को सीएम नीतीश कुमार ने अपूर्णीय क्षति बताया है । दिवंगत नेता जनता दल यूनाइटेड के कद्दावर नेताओं में से एक माने जाते थे ।

New Delhi, Oct 16: बिहार चुनाव से ऐन पहले जेडीयू को बड़ा झटका लगा है । सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत का निधन हो गया । गुरुवार देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली । कामत को कोविड-19 का संक्रमण हुआ था और वो एक हफ्ते से पटना एम्स में भर्ती थे । डॉक्‍टरों के मुताबिक उन्हें पहले से ही किडनी की परेशानी थी और हाल ही में उन्‍हें सांस की तकलीफ के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया था ।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है ।

Advertisement

मुख्‍यमंत्री ने जारी किया शोक संदेश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू सरकार में पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है । उन्‍होंने अपने शोक संदेश में कहा कि स्वर्गीय कपिलदेव कामत जमीन से जुड़े राजनेता थे वह कैबिनेट में मेरे सहयोगी थे । वह एक कुशल प्रशासक एवं लोकप्रिय राजनेता थे उनके और सामाजिक निधन से मुझे व्यक्तिगत रुप से दुख पहुंचा है उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है ।

Advertisement

परिवार को सांत्‍वना
सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि कोविड काल के लिए लागू दिशा निर्देश के तहत ही राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा । नीतीश कुमार ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति और उनके शोक संतप्‍त परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है ।

Advertisement

नीतीश के करीबी थे कामत
कपिलदेव कामत जनता दल यूनाइटेड के कद्दावर नेताओं में से एक माने जाते थे, वो  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी थे । मधुबनी जिला के बाबूबरही से विधायक रहे कामत जेडीयू कैबिनेट में पंचायती राज मंत्री थे । उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए पार्टी ने इस बार उनकी जगह उनकी बहू मीना कामत को बाबूबरही से अपना प्रत्याशी बनाया है ।