कभी डाक से कारतूस भेजकर मांगता था रंगदारी, अब तेजप्रताप की साली को किनारे कर RJD ने दिया टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब 10 दिनों का समय बाकी है, इस बीच आरजेडी के एक उम्‍मीदवार की चर्चा तेज हो गई है ।

New Delhi, Oct 17: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्‍मीदवारों की जोर आजमाइश जारी है। चुनावी समर के बीच RJD का एक प्रत्याशी काफी चर्चा में है । बात हो रही है रीत लाल यादव की। लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी रहे इस दबंग रीत लाल को तेजस्वी यादव ने दानापुर विधानसभा से पार्टी का उम्‍मीदवार बनाया है । रीत लाल पर एक दो नहीं कुल 33 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। खास बात ये कि रीत लाल को तेज प्रताप यादव की साली करिश्मा राय की जगह उम्मीदवार बनाया गय़ा है।

Advertisement

दबंग बाहुबली
रीत लाल यादव बिहार के कुख्यात बाहुबलियों में से एक चर्चित नाम है । 90 के दशक में ही उसने अपराध की काली दुनिया में कदम रखा था और महज एक दशक में ही उसने अपना रौब इस कदर जमा लिया कि लोग उससे थर-थर कांपने लगे । साल 2003 में रीत लाल पर बीजेपी के नेता सत्यदेव सिन्हा को गोलियों से भूनने का आरोप भी लगा था । रीत लाल के बारे में कहा जाता है कि वह जेल के अंदर से ही रंगदारी का बड़ा रैकेट चलाता है।

Advertisement

डाक से कारतूस भेज मांगी रंगदारी
ये बात सुनकर आप हैरान रह जाएंगे कि रीत लाल ने साल 2017 में एक डॉक्टर को रजिस्टर्ड डाक से जिंदा कारतूस भेजकर 50 लाख की रंगदारी मांगी थी। इसके अलावा भी इस दबंग के कई ऐसे कारनामे हैं जो मशहूर हैं। ऐसा कोई अपराध नहीं जिसे लेकर इस कुख्‍यात रीत लाल पर केस दर्ज ना हो । क्षेत्र के लोगों पर डरा – धमकाकर अपना काम निकलवाना, ये राजनेताओं के लिए भी काम किया करता था ।

Advertisement

दानापुर से टिकट
अब रीत लाल यादव को तेजस्वी यादव ने राजद का टिकट थमा दिया है। दानापुर विधानसभा से पहले तेज प्रताप यादव की साली करिश्मा राय को टिकट मिलना तय माना जा रहा था। लेकिन अब पार्टी ने रीत लाल पर दांव खेला है। तेज प्रताप के अपने ससुराल से अब अच्‍छे संबंध वैसे भी नहीं रहे हैं, उनके ससुर चंद्रिका राय लालू के करीबी हुआ करते थे ।