सपनों के लिए 26 की उम्र में छोड़ दी थी कॉर्पोरेट सेक्‍टर की नौकरी, अब IPL में उड़ा रहे आंधी

सपने कौन नहीं देखता, लेकिन उन्‍हें पूरा करने का जज्‍बा बहुत कम लोगों में देखने को मिलता है । आईपीएम में केकेआर की ओर से खेल रहे एक खिलाड़ी ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है ।

New Delhi, Oct 17: कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की इन दिनों खूब चर्चा है । गेंदबाजी के इस मिस्‍ट्री मैन ने मैदान पर जो दम खम दिखाया है वो काबिल-ए-तारीफ है । लेकिन इस खिलाड़ी का इस मुकाम तक पहुंचने का सफर आसान नहीं था । वरुण की कहानी आपके हौसले को भी नई उड़ान देगी । अगर आप भी जिंदगी में कुछ चीज पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं और वो आपको नहीं मिल रही है, तो उस पर हार मानने की बजाय उसे पाने की और कोशिश करें । एक ना एक दिन वो आपको जरूर मिलेगी । ठीक वैसे ही जैसे वरुण को मिली ।

Advertisement

17 साल की उम्र में लगी चोट
वरुण चक्रवर्ती को क्रिकेट से बेहद लगाव था, लेकिन 17 साल की उम्र में ऐसी इंजरी हुई कि वो खेल ही नहीं पाए । इससे पहले उन्‍हें मौके भी नहीं मिले । वरुण थक-हारकर अपनी एक अलग दुनिया में लौट गए । आम स्टूडेंट की तरह पढ़ाई पूरी की और फिर नौकरी पर भी लग गए । लेकिन उनका दिल तो क्रिकेट में ही रमा हुआ था, जिसके चलते वो फिर से क्रिकेट की दुनिया में लौट गए ।

Advertisement

चेन्नई में की आर्किटेक्ट की पढ़ाई
वरुण चक्रवर्ती ने 17 साल की उम्र में दो बार चोट के चलते क्रिकेट खेलना छोड़ दिया. था, इसके बाद 12वीं पास की और 5 सालों तक चेन्नई में आर्किटेक्ट की पढ़ाई की । 26 साल की उम्र तक वरुण ने नौकरी भी की, लेकिन फिर सब कुछ छोड़कर एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर कदम रखा ।  क्रिकइन्फो वेबसाइट से बात करते हुए वरुण ने कहा-  ‘मैंने ये कभी नहीं सोचा था कि क्रिकेट मेरी जिंदगी में फिर से लौटेगी । लेकिन मैं दोबारा वापसी करने में कामयाब रहा।’

Advertisement

करोड़ों में बिके थे वरुण
नौकरी छोड़कर वरुण जब दोबारा मैदान पर लौटे तो उन्होंने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में महज 9 मैचों में 22 विकेट लेकर सनसनी मचा दी । इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें 8 करोड़ 40 लाख रु. की बड़ी कीमत में पर खरीद लिया । पिछले साल वरुण केकेआर की टीम में चार करोड़ में आ गए । क्रिकेट के एक्‍सपर्ट उन्हें एक मिस्ट्री स्पिनर कहते हैं । मिस्ट्री इसलिए क्योंकि वरुण की हर गेंद अलग होती है । वो ऑफ ब्रेक, लेग ब्रेक, गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर और टॉप स्पिन हर तरह की गेंद डाल सकते हैं । रुण चक्रवर्ती केकेआर के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धोनी भी उनकी गेंद पर चारों खाने चित हो गए थे ।