सुनील नरेन पर आईपीएल कमेटी का बड़ा फैसला, गेंदबाजी एक्शन को लेकर कही बड़ी बात

सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन पर संदेह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान जताया गया, इस मैच में केकेआर की जीत में नरेन ने अहम भूमिका निभाई थी।

New Delhi, Oct 18 : कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर आईपीएल की कमेटी ने हरी झंडी दे दी है, पिछले हफ्ते किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के बाद अंपायर ने उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद नरेन को वॉर्निंग सूची में डाल दिया गया था, यानी अगर फिर से उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर कोई शिकायत होती, तो उन पर प्रतिबंध लगाया जा सकता था, लेकिन अब उन्हें वॉर्निंग सूची से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में प्रतिबंधित होने के डर से पिछले दो मैच से नरेन नहीं खेल रहे थे।

Advertisement

क्या कहा कमेटी ने
वॉर्निंग सूची में डालने के बाद केकेआर ने आईपीएल के अधिकारियों को दोबारा सुनील नरेन के एक्शन को देखने के लिये कहा था, इसके बाद कमेटी ने उनके एक्शन को बैक और साइड के एंगल को स्लो मोशन में खुली आंखों से देखा, बाद में कमेटी ने पाया कि उनकी कोहली उतनी ही रेंज में मुड़ रही है, जिसकी आईसीसी इजाजत देती है, लिहाजा कमेटी ने कहा कि सुनील नरेन अपने पुराने एक्शन के साथ आईपीएल में गेंदबाजी कर सकते हैं।

Advertisement

कब की थी शिकायत
सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन पर संदेह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान जताया गया, इस मैच में केकेआर की जीत में नरेन ने अहम भूमिका निभाई थी, उन्होने 18वें और 20वें ओवर में गेंदबाजी की थी, केकेआर को इस मैच में 2 रनों से रोमांचक जीत मिली थी, नरेन ने 28 रन देकर 2 विकेट लिये थे, मौजूदा आईपीएल में सुनील नरेन ने अब तक 5 विकेट लिये हैं।

Advertisement

विवादों में एक्शन
ये कोई पहला मौका नहीं है, जब सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन पर संदेह जताया गया हो, इससे पहले नवंबर 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में भी नरेन का एक्शन विवादों में आया था, इसके बाद साल 2014 के चैपियंस लीग में भी नरेन को दो बार गलत गेंदबाजी एक्शन के लिये वॉर्निंग मिली थी, इसके चलते नरेन सीएसके के खिलाफ फाइनल मैच नहीं खेल पाये थे, नरेन साल 2012 से लगातार केकेआर के लिये खेल रहे हैं, पहली बार टीम को चैंपियन बनाने में उनका महत्वपूर्ण रोल था, उन्होने 2012 में 24 विकेट झटके थे।