कुमार विश्वास की पत्नी पर कांग्रेस सरकार मेहरबान, घर वालों की इच्छा के खिलाफ किया था प्रेम विवाह

कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, वो 2014 में आप के टिकट पर राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव भी लड़ चुके हैं।

New Delhi, Oct 18 : हिंदी कविताओं को नई ऊंचाई तक पहुंचाने वाले रॉकस्टार कवि कुमार विश्वास की पत्नी डॉ. मंजू शर्मा को राजस्थान की गहलोत सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाया है, मंजू मूल रुप से राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हैं और पेशे से प्रोफेसर हैं, टीचिंग के शुरुआती दिनों में ही उनकी मुलाकात कुमार विश्वास से हुई, दोनों में प्यार हुआ, फिर घर वालों की इच्छा के खिलाफ जाकर दोनों ने शादी कर ली।

Advertisement

दोस्ती प्यार में बदल गई
जिंदगी विद रिचा को दिये इंटरव्यू में खुद कुमार विश्वास ने बताया था कि हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएशन और नेट का एग्जाम पास करने के बाद वो राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के पीलीबंगा में इंदिरा गांधी महाविद्यालय में पढाने लगे, इसी दौरान उनकी मुलाकात मंजू से हुई, जो भूगोल की असिस्टेंट प्रोफेसर थी, इसके बाद दोनों का प्यार परवान चढा, फिर घर वालों को बिना बताये दोनों ने गुपचुप शादी कर ली, फिर इस बात की जानकारी घर वालों को दी।

Advertisement

घर वालों ने किया विरोध
कुमार विश्वास ने बताया कि उन्होने मंजू से शादी तो कर ली, लेकिन दोनों परिवारों ने इस शादी का विरोध किया, क्योंकि दोनों की जाति अलग थी, कुमार के मुताबिक शादी के ढाई साल बाद तक उनके परिवार ने शादी को स्वीकार नहीं किया, इस कारण लंबे समय तक घर वालों से बातचीत बंद रही, लेकिन समय के साथ सब कुछ ठीक होता चला गया। बड़ी बेटी के जन्म के समय दोनों परिवार उनके करीब आने लगे, पहली उनकी बहन और भाभी उनसे चुपके से मिलने आई, फिर बड़े भाई उन्हें घर ले गये, कुमार और मंजू दो बेटियों के माता-पिता हैं, कुमार विश्वास ने इसी इंटरव्यू में हंसते हुए कहा था कि उनके पिताजी कहते हैं कि उनकी बहू बहुत अच्छी है, बेटा नालायक है।

Advertisement

आप के संस्थापक सदस्य
कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, वो 2014 में आप के टिकट पर राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव भी लड़ चुके हैं, हालांकि 2017 में कुमार को आप से हाशिये पर डाल दिया गया, इसके बाद से कुमार विश्वास सोशल मीडिया पर केजरीवाल पर खूब राजनीतिक तंज कसते हैं, हालांकि अभी भी वो आप के सदस्य हैं।