कमलनाथ के बिगड़े बोल, ‘आइटम’ वाले बयान पर मध्य प्रदेश में मचा बवाल, जानिए कौन हैं इमरती देवी?

कमलनाथ ने पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी को लेकर बेहद ही अपमानजनक शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया, अब इसे लेकर बीजेपी बिगड़ी हुई है ।

New Delhi, Oct 19: मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम ने शब्‍दों की मर्यादा का ध्‍यान नहीं रखा, बीजेपी की एक महिला विधायक के बारे में कहे गए अपमानजनक शब्‍द अब बीजेपी को खटक रहे हैं । राज्‍य में उनके खिलाफ जमकर विरोध हो रहा है । दरअसल बयान एक चुनाव रैली से जुड़ा हुआ है जहां कमलनाथ, डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे । इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं । यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम?

Advertisement

यह क्‍या आइटम है …
कमलनाथ ने आगे बेहद अपमानजनक तरीके से कहा – मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, ‘यह क्या आइटम है’ । कमलनाथ से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि जनता 3 नवंबर को इमरती देवी को जलेबी बना देगी । कांग्रेस के इन नेताओं की बदजुबानी बीजेपी के लिए अस्‍वीकार्य है, जिसके बाद इमरती देवी के सम्मान में खुद राज्य के मुखिया मौन धरना देने को तैयार हैं । पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर में इस धरने का नेतृत्व करेंगे ।

Advertisement

कांग्रेस से बीजेपी में आई हैं इमरती देवी
इमरती देवी कांग्रेस की ही पूर्व नेता रह चुकी है, कुछ महीने पहले ही वो कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई हैं । इमरती देवी ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्टर समर्थक मानी जाती हैं । मार्च महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति अपनी वफादारी जाहिर करते हुए इमरती देवी ने कहा था कि ‘सिंधिया कुएं में गिरे तो हम भी साथ गिरेंगे’ । इमरती देवी कमलनाथ सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रह चुकी हैं । उस दौरान उनका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था, जिसमें वो तत्कालीन कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर छू रहीं थीं ।

Advertisement

कौन हैं दमरती देवी ?
इमरती देवी, 2008 में 13वीं विधानसभा की सदस्य निर्वाचित हुईं थीं । इमरती देवी वर्ष 2013 में ही दूसरी बार ग्वालियर जिले के डबरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुईं । साल 2018 में वह तीसरी बार डबरा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुईं । इमरती देवी ने 25 दिसम्बर, 2018 को कांग्रेस सरकार के कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी । इसके बाद उन्होंने 2 जुलाई 2020 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट में भी मंत्री पद की शपथ ली ।