5-10 रुपए वाला ये सिक्का आपको बनाएगा मालामाल, मिल सकते हैं पूरे 10 लाख रुपए

कोरोना संकट में कमाई का जरिया ढूढ रहे हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें । घर बैठे लखपति बनने का मौका हाथ से मत जाने दीजिए ।

New Delhi, Oct 20: घर बैठे लखपति, पढ़कर हैरान हो गए ना । सबसे खास बात तो ये कि आपको इसके लिए कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं । आपको बस सिर्फ 5 और 10 रुपए के सिक्के अपने पास रखने होंगे, लेकिन ये सिक्‍के होने चाहिए खास । इन एंटीक सिक्कों की फोटो को एक वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप अपने मनचाहे दाम पर इन्‍हें बेचकर लाखों कमा सकते हैं । लेकिन कौन से सिक्‍कों की बात हो रही है, आइए हम आपको आगे बताते हैं ।

Advertisement

ये वाला सिक्का बनाएगा लखपति
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियामार्ट नाम की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की ओपन नीलामी हो रही है । अगर आप पुरानी चीजों को कलेक्‍ट करने का शौक रखते हैं, तो आपकी ये हॉबी आपको अब लखपति बना सकती है । इसके लिए आपको 10 या 5 रुपए के ऐसे सिक्के चाहिए, जिस पर वैष्णों माता का फोटो बना हो । जी हां, मां वैष्‍णों की तस्‍वीर वाले ये सिक्‍के कुछ सालों पहले रिलीज किए गए थे ।

Advertisement

खूब है डिमांड
अगर आपके पास माता वैष्णो देवी के चित्र से अंकित किए हुए 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं । इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था । नवरात्रि का समय होने के कारण और सिक्‍कों पर माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं । माता वैष्णो देवी के करोड़ो भक्‍त ऐसे सिक्‍कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं ।

Advertisement

कितने रुपए तक कमा सकते हैं?
महज 5 और 10 रूपए के मल्‍य वाले इन सिक्कों को नीलामी में बेचकर आप 10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं । आप, इन्‍हें लेकर मोलभाव भी कर सकते हैं । इंडियामार्ट पर इन सिक्‍कों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है । कंपनी की साइट पर जाकर आप इसे सेल कर सकते हैं । आपको बता दें सिर्फ सिक्‍के ही नहीं ब्रिटिश भारत में चलने वाले कुछ ऐेसे नोट हैं, जो अगर आपके पास हैं तो आपको इसकी भी अच्‍छी कीमत मिल सकती है । 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ की तस्‍वीर वाला नोट अब दुर्लभ है, इस 1 नोट के बदले 20-25 हजार रु की डील मिल रही है । ये आप घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते है ।