महाराष्ट्र बीजेपी को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी, फडण्वीस से थे मतभेद!

एकनाथ खडसे को महाराष्ट्र के बड़े ओबीसी नेता के रुप में गिना जाता है, वह जलगांव से आते हैं, और उनकी बहू बीजेपी से सांसद है।

New Delhi, Oct 21 : महाराष्ट्र बीजेपी को बड़ा झटका लगा है, यहां पार्टी के बड़े नेताओं में गिने जाने वाले एकनाथ ख़डसे ने पार्टी छोड़ दी है, महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने ऐलान किया है कि बीजेपी नेता एकनाथ खडसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल होंगे। हालांकि अभी तक इस मामले में उनकी ओर से कोई बात नहीं कही गई है।

Advertisement

ओबीसी नेता
एकनाथ खडसे को महाराष्ट्र के बड़े ओबीसी नेता के रुप में गिना जाता है, वह जलगांव से आते हैं, और उनकी बहू बीजेपी से सांसद है, साल 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर खड़से को फडण्वीस सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था, वो तभी से नाराज चल रहे थे, ऐसे में काफी समय से उनके एनसीपी में शामिल होने की चर्चा चल रही थी।

Advertisement

फडण्वीस ने क्या कहा था
एकनाथ खडसे की नाराजगी और पार्टी छोड़ने की अटकलों के बारे में जब 2 दिन पहले प्रदेश के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस से बात की गई, तो उन्होने कहा था कि इस तरह के मुहूर्त के बारे में हर रोज ही बात होती है, उन्होने कहा कि वह अइस पर कुछ नहीं बोलना चाहते हैं, उन्होने ये बात प्रदेश के उस्मानाबाद जिले के दौरे के दौरान कही, जहां बारिश की वजह से किसानों की फसल के नुकसान का आकलन करने के लिये वो पहुंचे थे।

Advertisement

22 अक्टूबर को फैसला
अटकलों और कयासों के आधार पर जब कुछ पत्रकारों ने ये दावा किया, कि एकनाथ ख़डसे 22 अक्टूबर को राजनीतिक निर्णय ले सकते हैं, तो देवेन्द्र फडण्वीस ने कहा था कि इस तरह के मुहूर्त को लेकर रोज बातें होती रहती है, मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है।