चिराग पासवान ने लगाया नीतीश के नेता की बेटी पर दांव, कौन हैं कोमल सिंह? जानें

चिराग पासवान ने कम उम्र की कोमल सिंह को टिकट देकर चर्चा तेज कर दी हे, कौन है ये लड़की आगे जानें ।

New Delhi, Oct 24: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होने हैं । पहले चरण में हजार से ज्यादा उम्‍मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद होने वाली है । इस चुनाव में एलजेपी अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ रही है । चिराग ने एक-एक प्रत्‍याशी को बहुत सोच समझकर मैदान में उतारा है । पार्टी की उम्‍मीदवार कोमल सिंह को चिराग पासवान ने गायघाट विधानसभा से टिकट दिया है । इनकी चर्चा इस समय तेज हैं । खास बात ये कि कोमल सिंह के पिता जदयू में हैं और मां एलजेपी में । कोमल सिंह से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां आगे पढ़ें ।

Advertisement

एमबीए ग्रेजुएट, चुनाव मैदान में दिखाएंगी दम
कोमल सिंह ने एमबीए की पढ़ाई की है, वो अभी 27 साल की हैं । कोमल के लिए ये पहला अवसर है जब वो चुनाव मैदान में हैं । कह सकते हैं कि चिराग पासवान ने काफी सोच समझ कर ही उनपर ये दांव खेला है। आपको बता दें कोमल की मां वीणा देवी वैशाली लोकसभा सीट से लोक जनशक्ति पार्टी की सांसद हैं। आम चुनाव में वीणा देवी ने राजद के दिग्‍गज नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था।

Advertisement

पिता जेडीयू में हैं
अब दिलचस्‍प बात ये कि मां तो एलजेपी से सांसद हैं, लेकिन कोमल सिंह के पिता दिनेश सिंह जनता दल यूनाइटेड में हैं । वह जदयू से एमएलएसी हैं। जेडीयू और एलजेपी से माता – पिता का होना, कोमल के लिए कंफ्यूजिंग नहीं रहा, इसीलिए उन्‍होनें जेडीयू की जगह एलजेपी का दामन थामा । आपको बता दें गायघाट विधानसभा सीट से कोमल की मां वीणा देवी भी विधायक रह चुकी हैं। अब इसका फायदा कोमल सिंह को मिल सकता है।

Advertisement

जदयू से कड़ा मुकाबला
इस विधानसभा चुनाव में कोमल सिंह का मुकाबला जेडीयू के महेश्वर यादव से होगा । कोमल सिंह मुजफ्फरपुर जिले की सबसे कम उम्र की और सबसे अधिक पढ़ी लिखी उम्मीदवार हैं। क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कोमल लोगों से मिल रही हैं, हालचाल जान रही हैं और चिराग पासवान का विजन लोगों तक पहुंचा रही हैं ।