65 वर्षीय हरीश साल्‍वे ने बदला धर्म, पत्‍नी को तलाक देकर अब चर्च में इनसे कर रहे दूसरी शादी

65 वर्षीय पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे दूसरी शादी करने जा रहे हैं, उन्‍होंने अपनी 38 साल की शादी को खत्‍म करके, धर्म बदलकर नया जीवन शुरू करने का निर्णय लिया है ।

New Delhi, Oct 27: पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे 28 अक्‍टूबर, बुधवार को दूसरी शादी करने जा रहे हैं । हरीश साल्वे देश के जाने-माने वकील हैं और ब्रिटेन में क्वींस काउंसिल भी हैं । 65 साल के साल्वे, पिछले महीने ही अपनी पहली पत्‍नी से तलाक ले चुके हैं । मीनाक्षी साल्‍वे के साथ अपनी 38 साल की शादी को उन्‍होंने खत्म कर दिया और उनसे कानूनी तौर पर अलग हो गए । हरीश साल्वे की 2 बेटियां भी हैं । हरीश अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड के साथ लंदन के एक चर्च में विवाह करने जा रहे हैं । कैरोलीन की भी ये दूसरी शादी है ।

Advertisement

साल्‍वे ने बदला धर्म
हरीश साल्वे अपना धर्म बदलकर अब ईसाई बन चुके हैं, वो अपनी होने वाली पत्नी कैरोलिन के साथ पिछले दो सालों से लगातार उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं । हरीश साल्वे और कैरोलिन दोनों की ही सेकंड मैरिज है, दोनों के ही पिछली शादी से बच्‍चे भी हैं । पेशे से आर्टिस्‍ट कैरोलिन 56 साल की हैं और एक लड़की की मां हैं । हरीश और कैरोलिन की मुलाकात एक आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी ।

Advertisement

कैरोलीन से थी दोस्‍ती, फिर हुआ प्‍यार
साल्वे के मुताबिक तलाक के बाद जब वो लंदन में अकेले रह रहे थे तो उनकी दोस्‍त कैरोलिन ने उन्हें भावनात्मक रूप से काफी संभाला । दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग जमी और बात आगे की जिन्दगी एक साथ गुजारने तक आ पहुंची ।

Advertisement

प्रसिद्ध वकील हैं साल्‍वे
हरीश साल्वे देश के नामी वकील रहे हैं । भारत सरकार ने उन्‍हें सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया था । वो कुलभूषण जाधव समेत कई अंतर्राष्ट्रीय मामलों में भारत सरकार की पैरवी कर देश को गौरवान्वित कर चुके हैं । साल्‍वे तब चर्चा में रहे थे जब उन्‍होंने भारत सरकार की विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज के आग्रह पर जाधव केस की सुनवाई के लिए सिर्फ एक रुपए फीस ली थी । उन्‍ळोंने देश- दुनिया के नामी उद्योगपतियों और कंपनियों के कानूनी मामलों की कोर्ट में नुमाइंदगी की है, जिनमें रिलायंस से लेकर कई बड़े नाम शामिल हैं ।