10 साल अफेयर के बाद ब्रेकअप, फिर हुई सफा बेग की एंट्री, दिलचस्‍प है इरफान पठान की लव लाइफ

इरफान पठान की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी इंट्रस्टिंग बाते हैं जो उनके फैंस जरूर जानना चाहेंगे । आगे आपको उनके 10 साल चले अफेयर और फिर उनकी बेगम से मुलाकात के बारे में बताते हैं ।

New Delhi, Oct 27: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं । इरफान ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने विपक्षी टीम को मैदान पर टिकने नहीं दिया । उनकी तुलना स्विंग के महारथी, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम से होती थी । इरफान पठान का आज 36वां जन्‍मदिन है, 27 अक्टूबर 1984 को गुजरात के वडोदरा में जन्‍मे इरफान ने गलियों में क्रिकेट प्रेक्टिस की है । तब कौन जानता था कि वो एक दिन देश के जाने माने क्रिकेटर बन जाएंगे ।

Advertisement

इरफान पठान का पहला वनडे मैच
इरफान ने अपने करियर की शुरूआत फर्स्ट क्लास मैचों से की थी, पहला मैच बड़ौदरा की तरफ से साल 2000 में आंध्रा के खिलाफ खेला था । उन्‍होंने टीम इंडिया के लिए सबसे पहले 23 दिसंबर 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट मैच में खेला था। साल 2004 में पहली बार वनडे मैच में डेब्‍यू किया । टीम इंडिया में इरफान के साथ उनके भाई यूसुफ पठान भी खेल चुके हैं। दोनों ही टी-20 विश्वकप 2007 में खोल चुके हैं । इरफान के नाम टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने का एक खास रिकॉर्ड दर्ज है।

Advertisement

इरफान पठान की निजी जिंदगी
इरफान पठान अपनी पर्सनल लाइफ के लिए  भी चर्चा में रहते हैं । उनका दिल ऑस्ट्रेलिया में भारतीय राजनयिक की बेटी शिवांगी देव पर आ गया था, दोनों का रोमांस तब सामने आया जब साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद वो टीम इंडिया के भारत नहीं लौटे थे । इन दोनों का अफेयर पूरे 10 साल तक चला । पठान और शिवांगी देव पहली बार 2003 में एडिलेड में मिले थे । शिवांगी चार्टड अकाउंटेंट थीं । उस दौरान सबको लगता था कि ये शादी कर लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका । बताया जाता है कि धर्म अलग होना इसकी एक बड़ी वजह थी ।

Advertisement

पत्‍नी सफा बेग की एंट्री
शिवांगी से ब्रेकअप हुआ तो इरफान की जिंदगी में जिद्दा की मॉडल सफा बेग की एंट्री हुई। इन दोनों की मुलाकात दुबई में एक फैमिली फंक्‍शन के दौरान हुई, दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया । सफा बेहद खूबसूरत हैं, और इरफान से 10 साल छोटी हैं । हैदराबाद की रहने वाली सफा ने मॉडलिंग के साथ जिद्दा की एक पीआर कंपनी में भी काम किया है। बहरहाल इरफान और सफा हैप्‍पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं, दोनों का इमरान पठान नाम का एक प्‍यारा सा बेटा भी है । शादी के बाद से सफा परदे में ही रहना पसंद करती हैं । अकसर इरफान के साथ उनकी मुंह छुपाते हुए तस्‍वीरें सामने आती रहती हैं ।