केजरीवाल के विधायकों की गुंडागर्दी! ACP की उंगली तोड़ने का आरोप, 9 पुलिसवाले घायल

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 4 विधायकों पर मारपीट के मामले में कमला मार्केट थाने में एफआईआर दर्ज हुई है । क्‍या है पूरा मामला आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 29: दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी के चार विधायकों पर मारपीट का आरोप लगा है, इन सभी पर निमग मुख्‍यालय के बाहर मारपीट करने और एसीपी की उंगली तोड़ने का आरोप लगा है । ये चार विधायक हैं, मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश त्रिपाठी, कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार, त्रिलोक पुरी के विधायक रोहित महरोलिया और मंगोलपुरी की विधायक राखी बिड़लान ।

Advertisement

निगम मुख्‍यालय के बाहर मारपीट का आरोप
केजरीवाल के इन चारों विधायक पर आरोप है कि इन्होंने निगम मुख्यालय के बाहर भीड़ जमा की, मारपीट की और एसीपी कमला मार्केट की हाथ की उंगली तोड़ दी । इन विधायकों पर हंगामा करने, कोरोना संकट काल में दिल्ली सरकार की तमाम हिदायतों का उल्लंघन करने और पुलिस पर हमला करने का भी आरोप लगा है । आपको बता दें इस घटना में 9 पुलिसकर्मी जख्‍मी हुए हैं ।

Advertisement

विधायकों ने तोड़े नियम
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि विधायक अखिलेश त्रिपाठी,  कुलदीप कुमार, रोहित महरोलिया और राखी बिड़लान ने दिल्ली सरकार के 30 सितम्बर और 11 अक्टूबर के जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेशों की अनदेखी की है, नियम उल्‍लंघन किया है और पुलिस की इजाज़त के बिना ही सिविक सेंटर पर तकरीबन 2000 अधिक सफाई कर्मियों को इकट्ठा किया और प्रदर्शन किया ।

Advertisement

रोड जाम कर प्रदर्शन
इन चारों विधायकों पर आरोप है कि इन्‍होंने प्रदर्शन के दौरान रोड जाम कराई, जब पुलिस ने इन्‍हें रोकने की कोशिश की तो मारपीट की गई । जिसमें 9 पुलिसकर्मी घायल हो गए और कमला मार्केट एसीपी की उंगली तोड़ दी गई । घटना के बाद विधायक मौके से फरार हो गए । मामले में पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 335, 186, 332, 188, 269, 270, 4 एपीडेमिक के अंतर्गत केस दर्ज किया है । पुलिस ने 13 उपद्रवियों को गिरफ्तार भी कर लिया है ।