मायावती ने सपा-बसपा गठबंधन को बताया बड़ी गलती, अब हराने के लिये बीजेपी को भी वोट करेंगे!

पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी ने कम्युनल फोर्सेज से लड़ने के लिये लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ हाथ मिलाया था।

New Delhi, Oct 29 : यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान बसपा में बगावत सामने आने के बाद सियासी पारा चढ गया है, दरअसल एक दिन में बसपा के सात विधायक बागी हो गये, वो सपा के खेमे में चले गये, इसके बाद से मायावती की पार्टी बैकफुट पर आ गई, लेकिन उसने अपने प्रत्याशी का नामांकन किसी तरह बचा लिया और अब उसका निर्विरोध राज्यसभा जाना तय हो गया है, दूसरी ओर मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया है कि भविष्य में होने वाली किसी भी एमएलसी चुनाव में बसपा समाजवादी पार्टी के खिलाफ ही वोट करेगी, फिर चाहे उसे बीजेपी या अन्य किसी पार्टी का ही समर्थन क्यों ना करना पड़े, मायावती ने साथ ही लोकसभा चुनाव के दौरान हुए सपा-बसपा गठबंधन को बड़ी गलती कहा है।

Advertisement

लोकसभा चुनाव के बाद बदला सपा का रुख
पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी ने कम्युनल फोर्सेज से लड़ने के लिये लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ हाथ मिलाया था, लेकिन उनकी पारिवारिक कलह की वजह से बसपा के साथ गठबंधन से ज्यादा कुछ हासिल नहीं कर सके, चुनाव के बाद उन्होने हमें रिस्पांड करना बंद कर दिया और हमने उनसे अलग होने का फैसला लिया।

Advertisement

सपा चीफ कहते रहे जून 1995 का केस वापस लेना चाहिये
मायावती ने कहा कि मैं ये बताना चाहती हूं कि जब हमने समाजवादी पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव में गठबंधन का फैसला लिया, हमने इस पर काफी मेहनत की, लेकिन पहले दिन से ही हमारे गठबंधन से सपा चीफ एससी मिश्रा से कहते रहे कि जब बसपा ने सपा से हाथ मिला ही लिया है, उन्हें जून 1995 का केस वापस ले लेना चाहिये। Mayawati1 जब हमने लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद सपा का बर्ताव अपनी ओर देखा, तो हमें महसूस हुआ कि हमने उनके खिलाफ 2 जून 1995 का केस वापस लेने में बड़ी गलती कर दी, हमें उनके साथ हाथ नहीं मिलाना चाहिये थे, इस पर हमें और गहनता से सोचना चाहिये था।

Advertisement

सपा को हराने में झोकेंगे पूरी ताकत
बसपा चीफ ने कहा कि हमने फैसला लिया है, कि उत्तर प्रदेश में भविष्य में होने वाले विधान परिषद चुनावों में सपा उम्मीदवारों को हराने के लिये पूरी ताकत झोंक देंगे, फिर चाहें हमें बीजेपी उम्मीदवार या किसी दूसरी प्रत्याशी के पक्ष में वोट क्यों ना देना पड़े, लेकिन सपा को हराने के लिये हम कुछ भी करेंगे।