उर्मिला मातोंडकर पर बड़ा दांव लगाएगी शिवसेना, राज्यपाल को सौंपी सूची, जल्द बड़ी जिम्मेदारी!

उर्मिला मातोंडकर ने साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव ल़ड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

New Delhi, Nov 01 : शिवसेना ने बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को महाराष्ट्र विधान परिषद में भेजने का ऐलान किया है, उर्मिला को राज्यपाल कोटे से विधान परिषद भेजने की तैयारी है, द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए शिवसेना प्रमुख प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने इस संबंध में उर्मिला मातोंडकर से बातचीत की है, और वो इसके लिये राजी भी हो गई हैं।

Advertisement

12 नामों की सूची
बताया जा रहा है कि महाविकास अघाड़ी सरकार गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी के साथ 12 नामों की सूची भेजेगी, ये सूची इन सदस्यों को राज्य के ऊपरी सदन में भेजने के संबंध में है, ये भी कहा जा रहा है कि उर्मिला को जल्दी ही पार्टी प्रवक्ता भी नियुक्त किया जा सकता है, uddhav thakrey इससे पहले ये भी चर्चा थी कि एक्ट्रेस का नाम कांग्रेस की ओर से विधान परिषद के लिये भेजा जाएगा, हालांकि शिवसेना नेताओं ने साफ किया है कि उर्मिला मातोंडकर ने पिछले ही साल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement

कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव
मालूम हो कि उर्मिला मातोंडकर ने साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव ल़ड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, गुरुवार को महाराष्ट्र कैबिनेट ने एक प्रपोजल को हरी झंडी दी, जिसमें इस बात का जिक्र था कि राज्य के सीएम काउंसिल के लिये 12 नामों की सूची गवर्नर को भेजेंगे, सूत्रों के मुताबिक शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने 4-4 नामों की सूची तैयार की है।

Advertisement

ये नाम तय
उर्मिला मातोंडकर के अलावा विधान परिषद के लिये एकनाथ खडसे तथा किसान नेता राजू शेट्टी का नाम भी तय माना जा रहा है, मालूम हो कि एकनाथ खडसे ने हाल ही में बीजेपी का दामन छोड़कर एनसीपी का हाथ थामा है। इनके अलावा शिवाजीराव गजरे, उत्तमाराव जंकार और आनंद शिंदे का भी विधान परिषद में जाना करीब-करीब तय माना जा रहा है, राज्यपाल कोटे से मनोनीत 12 विधान पार्षदों का कार्यकाल इस साल जून में खत्म हो गया था, महाराष्ट्र विधान परिषद में सदस्यों की कुल संख्या 78 है।