बिहार के पूर्व CM का अंदाज रहा है हरदम खास, देखें लालू प्रसाद के घर की इनसाइड तस्‍वीरें

लालू के घर में ही गाय – भैंस भी पाली जाती है । कई बार तो वो खुद दूध निकालते भी दिखे हैं। इसके अलावा उनके घर में काफी बड़ा सा लॉन है।

New Delhi, Nov 04: बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद यादव का अपना ही जलवा है, लेकिन पिछले कुछ समय से बीमार लालू स्रिकय राजनीति से दूर हो गए हैं । इस बार आरजेडी की लालटेन उनके छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने थामी है और वो पूरी कोशिश में हैं कि इस बार आरजेडी सत्‍ता में वापसी कर जाए । दो चरणों के चुनाव हो चुके हैं और अब तीसरे चरण के लिए तैयारियां जोरों पर है । बह‍रहाल पिछले कुछ दशकों में ये पहला मौका है जब विधानसभा चुनाव से लालू प्रसाद यादव नदारद हैं। इस राज्‍य की जनता ये अच्‍छे से जानती है कि एक ऐसा समय भी था जब जब लालू प्रसाद यादव के घर से ही राज्य की सत्ता चलती थी। आइए उनके घर की कुछ तस्‍वीरें आपको दिखाते हैं ।

Advertisement

ग्रामीण अंदाज के लिए मशहूर
राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद यादव के पटना वाले घर के अंदर की तस्वीरें आगे देखिए । ये तो जगजाहिर है कि लालू प्रसाद अपने गंवई अंदाज के लिए जाने जाते हैं । घर पर भी वह ऐसे ही अंदाज में दिखते हैं । उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी भी ग्रामीण परिवेश में ही रहना पसंद करती हैं । लालू यादव जहां बंडी औऱ लुंगी में रहते हैं तो वहीं राबड़ी अकसर साड़ी में ही देखी जाती हैं ।

Advertisement

भरा-पूरा बड़ा सा घर
जनता आंदोलन से भारतीय राजनीति में कदम रखने वाले लालू का अंदाज उनकी सफलता के साथ नहीं बदला। लालू के घर में ही गाय – भैंस भी पाली जाती है । कई बार तो वो खुद दूध निकालते भी दिखे हैं। इसके अलावा उनके घर में काफी बड़ा सा लॉन है। लॉन में एक गोल बैठक भी बनी है। जहां कई राजनीतिक दिग्गज अकसर नजर आते रहे हैं ।

Advertisement

पारंपरिक तरीके से बनता भोजन
लालू प्रसाद यादव के घर की छत से आई ये तस्‍वीर चर्चा में रही थी, छठ व्रत की तैयारी में लगीं राबड़ी देवी की ये फोटो उनकी बेटी मीसा भारती ने शेयर की थी। वहीं तेज प्रताप यादव भी घर के अंदर की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। अपनी मां के साथ वो अकसर तस्‍वीरें शेयर करते रहते हैं ।