इंटरनेशनल स्टार क्रिकेटर के भाई को 4.5 साल कैद की सजा, गर्लफ्रेंड के चक्कर में आतंकी साजिश

जांच के दौरान हैंडराइटिंग एक्सपर्ट्स भी इस नतीजे पर पहुंचे, कि निजामदीन की नोटबुक में जो साजिश पाई गई थी, वो अर्सलान तारिक ख्वाजा की ही है।

New Delhi, Nov 05 : ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के बड़े भाई अर्सलान तारिक ख्वाजा को कोर्ट ने साढे चार साल जेल की सजा सुनाऊ है, तारिक को फर्जी आतंकी साजिश रच सहकर्मी कामेर निजामदीन को फंसाने के आरोप में जेल भेजा गया है, अर्सलान ने स्वीकार किया, कि उसने जलनवश ऐसा किया, दरअसल अर्सलान और कामेर की एक कॉमन महिला फ्रेंड थी, महिला मित्र की कामेर से नजदीकियां बढ गई थी, इसी वजह से अर्सलान तारिक ख्वाजा ने ऐसी हरकत की।

Advertisement

खुद किया स्वीकार
अर्सलान तारिक ख्वाजा ने कोर्ट में स्वीकार किया कि उसने अगस्त 2018 में न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय के सहकर्मी कामेर निजामदीन की नोटबुक में फर्जी बातें लिख दी थी, निजामदीन को गिरफ्तार किया गया था, और मीडिया में उसे गलत तरीके से आतंकवादी घोषित किया गया था, हालांकि बाद में पुलिस जांच में ये बात सामने आई, कि उसे फंसाया गया है। उस्मान के भाई ने ये भी स्वीकार किया, कि उन्होने 2017 में भी प्यार के मामले में ईर्ष्या होने के कारण एक अन्य शख्स के खिलाफ अधिकारियों को फोन कर वीजा तथा आतंकवाद का आरोप लगाया था।

Advertisement

हैंडराइटिंग एक्सपर्ट
जांच के दौरान हैंडराइटिंग एक्सपर्ट्स भी इस नतीजे पर पहुंचे, कि निजामदीन की नोटबुक में जो साजिश पाई गई थी, वो अर्सलान तारिक ख्वाजा की ही है, इसके बाद 2018 के आखिर में स्टार क्रिकेटर के बड़े भाई को गिरफ्तार किया गया था, ख्वाजा ने एक नोटबुक में कम से कम 22 पेजों पर प्रविष्टियां की, इसे विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को सौंप दिया। अर्सलान ने नोटबुक में ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन प्रधानमंत्री तथा गवर्नर जनरल के साथ-साथ पुलिस स्टेशनों पर आतंकी हमला करने की बात लिखी थी, जिन पुलिस थानों पर आतंकी हमले की बात कही गई थी, उनके नाम भी लिखे गये थे, इसके अलावा मेलबर्न में बॉक्सिंग डे क्रिकेट टेस्ट मैच तथा अन्य स्थलों पर भी हमले की धमकी दी थी।

Advertisement

साढे चार साल की सजा
न्यू साउथ वेल्स जिला कोर्ट ने 40 वर्षीय अर्सलान को 2.6 साल गैर पैरोल के साथ साढे चार साल जेल की सजा सुनाई है, जज रॉबर्ट वेबर ने कहा कि ख्वाजा का ये कृत्य माफी के लायक नहीं है, जो सच और भयानक है, जिससे निजामदीन की प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है, उस्मान ने ऑस्ट्रेलिया के लिये 44 टेस्ट और 40 वनडे मैच खेले हैं, बड़े भाई को सजा सुनाये जाने के बाद उन्होने कहा कि वो अब तक एक आदर्श नागरिक थे, इस घटना से पहले वह अच्छे नागरिक थे।