चिराग पासवान, लव सिन्‍हा से लेकर नेहा शर्मा तक, बॉलीवुड में फ्लॉप रहे इन पॉली‍टीशियन्‍स के बच्‍चे

नेहा शर्मा भागलपुर के कांग्रेस नेता की बेटी है, उनकी बहन भी एक्टिंग में हैं । दोनों ही बॉलीवुड में कोई खास कमाल नहीं कर पाई हैं ।

New Delhi, Nov 07: बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार भी बॉलीवुड का तड़का लगा । बिना ग्‍लैमर, चुनाव प्रचार कैसा । अलग-अलग दलों ने फिल्‍मी सितारों को चुनावी रैलियों का हिस्‍सा बनाया । एक्‍ट्रेस नेहा शर्मा ने अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार किया । बिहार के कई दूसरे भी नेता है, जिनके बच्‍चे बॉलीवुड में करियर बनाने की कोशिश में जुटे हैं । हालांकि कई फ्लॉप होकर पिका की राजनीतिक विरासत को संभालने की कोशिश में जुट गए हैं तो कई अब भी स्‍ट्रगल कर रहे हैं ।

Advertisement

नेहा शर्मा और आयशा शर्मा
नेहा शर्मा बिहार में भागलपुर के कांग्रेस नेता अजीत शर्मा की बेटी हैं। राजनीति में माहिर अजीत शर्मा की बेटी नेहा शर्मा का बॉलीवुड करियर अब तक कुछ खास अच्‍छा नहीं रहा है । हालांकि वो अब भी पूरी कोशिश कर रही हैं । वहीं उनकी छोटी बहन आयशा शर्मा भी एक्ट्रेस हैं। आयशा भी बॉलीवुड में अभी अपनी मंजिल तलाश रही हैं ।

Advertisement

लव सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा के साहब जादे लव सिन्‍हा इस बार चुनाव मैदान में हैं । हालांकि बहन सोनाक्षी सिन्‍हा की तरह वो भी बॉलीवुड में नाम कमाना चाहते थे लेकिन ऐसा कुछ हो नहीं पाया । उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा जहां बिहार के पटना साहिब से कई बार सांसद रहे हैं। केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं। वहीं अब उन्‍होंने बेटे को मैदान में उतारा है । लव का बॉलीवुड करियर फ्लॉप ही रहा। लव सिन्हा बांकीपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं ।

Advertisement

चिराग पासवान
लोकजनशक्ति पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान आज बिहार की राजनीति का चर्चित नाम हैं । उनके पिता का पिछले महीने ही निधन हुआ है, साल 2019 में ही उन्‍होंने पार्टी की कमान बेटे चिराग को सौंप दी थी । चिराग राजनीति में आने से पहले बॉलीवुड में किस्मत आजमा चुके हैं। हालांकि पहली ही फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप होने के बाद उन्होंने एक्टिंग को छोड़ दिया और पिता के साथ पॉलिटिक्स के गुर सीखने लगे । अब उनके जाने के बाद वो पूरी तरह से पार्टी को चला रहे हैं । इस बार के विधानसभा चुनाव में उनकी बहुत अहम भूमिका मानी जा रही है ।