बिहार: चुनाव नतीजों के बाद ओवैसी पर जमकर बरसे कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, लगाया गंभीर आरोप

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे महागठबंधन के फेवर में नहीं रहे, कांग्रेस इसके पीछे वजह बीजेपी की बी टीम को मानती है । पढ़ें पूरा मामला ।

New Delhi, Nov 11: बिहार विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने कुल 5 सीटों पर जीत दर्ज की है । एनडीए बहुमत के जादुई आंकड़े से 3 सीटें ज्‍यादा लाक सत्‍ता में वापसी कर चुकी है । कड़ी टक्‍कर के बावजूद महागठबंधन के सपने पूरे नहीं हो सके । यही वजह है कि कांग्रेस-आरजेडी इस हार का ठीकरा दूसरों के सिर फोड़ने की कोशिश में जुटे हैं । कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी की जीत के पीछे ओवैसी की मदद को कारण बताया है ।

Advertisement

ओवैसी ने की बीजेपी की मदद
चुनाव नतीजे सामने आ चुके हैं, चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की है ।  इस जीत को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोला है । दिग्विजय ने ट्वीट कर उन पर आरोप लगाया है कि AIMIM ने चुनाव लड़कर बीजेपी की मदद की है । कांग्रेस शुरुआत से ही ओवैसी को बीजेपी की बी टीम बुला रही है ।

Advertisement

दिग्विजय सिंह का ट्वीट
दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर चुनाव नतीजों के बाद अपनी राय रखी, उन्‍होंने ट्वीट किया- ‘’बिहार चुनावों में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को मिली सफलता के लिए में बधाई देता हूं । एक बार फिर ओवैसी जी की एमआईएम ने चुनाव लड़ कर बीजेपी को अंदरूनी तौर पर मदद कर दी । देखना है वह बिहार में बीजेपी और जेडीयू की सरकार बनाने में एनडीए का सहयोग करेंगे या महागठबंधन का।’’

Advertisement

नतीजों से पहले क्‍या बोल रहे थे ओवैसी
वहीं टीवी न्‍यूज डिबेट्स में नतीजों से पहले जब असदुद्दीन ओवैसी से ये पूछा जा रहा था कि वो किस पक्ष को अपना समर्थन देंगे, तो उन्‍होंने सीधा-सीधा कोई जवाब नहीं दिया । ओवैसी ने बस यही कहा कि वो – मतगणना अभी जारी है. एक बार नतीजे घोषित होने के बाद मैं कोई जवाब दे पाऊंगा. मुझे कोई अंदाजा क्यों लगाना चाहिए. जब अंतिम नतीजे आ जाएंगे, तब फैसला लिया जाएगा.’’ ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार के सीमांचल क्षेत्र के विकास के लिए संघर्ष करती रहेगी ।