राजनीति से संन्‍यास के बयान पर नीतीश कुमार ने मारी पलटी, चुनाव जीतने के बाद कर दिया खेल

नीतीश कुमार ने एक चुनावी रैली में राजनीति से संन्‍यास की बात कही थी, लेकिन एनडीए के सरकार में वापसी के साथ ही उनके सुर बदले हुए लग रहे हैं ।

New Delhi, Nov 13: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए, बहुमत हासिल किया है । हालांकि, इस बार जेडीयू बीजेपी से कम सीटें ही ला पाई है । इस चुनाव में बीजेपी 74 सीटों के साथ बिहार की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, तो वहीं जदयू 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर है । गुरुवार शाम को सीएम नीतीश कुमार ने चुनाव बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी । मीडिया से बातचीत में नीतीश यहां कुछ ऐसा बोल गए जो अब हैरान करने वाला है ।

Advertisement

संन्‍यास वाले बयान से मारी पलटी ..
दरअसल सवाल उनके उस बयान से जुड़ा था, जिसमें उन्‍होंने संन्‍यास की बात कही थी । इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जब उनसे चुनाव प्रचार के अंतिम समय में nitish kumar दिए गए ‘आखिरी चुनाव’ वाले बयान के बारे में सवाल किया गया, तो नीतीश कुमार ने बड़ी चालाकी से पलटी मार दी । नीतीश बोले कि सभी लोगों ने उनकी बात को गलत समझ लिया। नीतीश कुमार यहां अपने संन्‍यास वाले बयान का कुछ अलग ही स्‍पष्‍टीकरण देते नजर आए ।

Advertisement

हम तो हमेशा यही बोलते हैं …
नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा – “वो आप लोगों ने ठीक नहीं सुना। बात समझ गए न। हम हर अंतिम चुनावी सभा में ये बोलते हैं। अंत भला तो nitish kumarसब भला। अगर देखिएगा, उसका पीछे का देखिएगा, आगे का देखिएगा। कुल मिलाकर देखिएगा। तब एक पूरी बात है।” नीतीश का ये बयान हैरान करने वाला है क्‍योंकि उनके अंतिम चुनाव के बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा हुई थी और तब नीतीश कोई सफाई देने नहीं सामने आए थे कि बयान को गलत समझ लिया गया है ।

Advertisement

क्‍या कहा था नीतीश ने …
आपको बता दें विधानसभा चुनाव के लिए धमदाहा की प्रचार रैली में नीतीश ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था- “जान लीजिए, आज चुनाव का आखिरी दिन है। परसों चुनाव है और ये मेरा अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला।” उन्‍होंने कहा कि – आप बताइए वोट दीजिएगा। हम इन्हें जीत का माला समर्पित कर दें? आप सबने आश्वस्त किया। अब परसों आप सब लोग वोट कर के विजयी बनाइएगा।” नीतीश कुमार के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में अटकलें लग रही थीं कि यह उनका आखिरी चुनाव है।