मंदिर में पूजा कर रहे थे विधायक, अचानक हो गई मौत, CCTV में कैद हुए अंतिम पल

ऊपरवाला कब आपको इस दुनिया से उठा ले कहा नहीं जा सकता, मध्‍य प्रदेश के बैतूल में विधायक विनोद डागा की मौत कुछ ऐसे ही हुई ।

New Delhi, Nov 16: मध्य प्रदेश के बैतूल में धनतेरस के दिन एक ऐसी घटना हुई जिसने क्षेत्र के लोगों को हैरान कर दिया । बैतूल के पूर्व एमएलए कवनोद डागा हर रोज की तरह मंदिर में पूजा करने गए थे, लेकिन पूजा करते-करते वो भगवान के चरणों में ही प्राण त्‍याग देंगे ये कोई सोच भी नहीं सकता था । उनके निधन का पूरा नजारा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया । आगे पढ़ें पूरी खबर ।

Advertisement

पूजा करते-करते निकल गए प्राण
गुरुवार के दिन धनतेरस पर विनोद डागा जो कि बैतूल के पूर्व विधायक और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष रह चुके हैं, रोज की तरह जैन दादावाड़ी स्थित मंदिर में पूजा करने गए थे । हमेशा की तरह उन्होंने मंदिर में भगवान पार्श्वनाथ की पूजा की, इसके पश्चात दादा गुरुदेव मंदिर की परिक्रमा लगाई और पूजा शुरू की । जब उनकी पूजा समाप्त हुई तो उन्‍होंने दादा गुरुदेव के चरणों में मत्था टेका, और उसके कुछ क्षण बाद ही वे मंदिर से टकराए और नीचे गिर कर चंद सेकंड में परलोक सिधार गए ।

Advertisement

बच्‍ची ने देखा विनोद डागा का शव
विनोद डागा जमीन पर पड़े हुए थे, उसी समय दर्शन के लिए एक बच्ची मंदिर में आई । जब उसने उनको देखा तो पुजारी को बताया । लेकिन जब तक पुजारी सहित आसपास के लोग वहां पहुंचते, उठाने की कोशिश करते तब तक बहुत देर हो गई थी । उन्‍हें निजी अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन डॉक्टर ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया । विनोद डागा बुधवार की रात ही भोपाल से बैतूल लौटे थे , वे उप चुनाव की समीक्षा बैठक में शामिल होने गए थे ।

Advertisement

अचानक निधन से सब हैरान
पूर्व विधायक के निधन की खबर पर लोगों को कुछ समय तक भरोसा ही नहीं हो रहा था । मंदिर के पुजारी ओम प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि विनोद डागा रोज की तरह पूजा करने मंदिर आए थे, पार्श्वनाथ भगवान की पूजा करने के बाद दादा गिर गए । डागा जी, पुण्य आत्मा और बड़े भाग्यवान थे, इस तरह की मुक्ति सभी को नहीं मिलती है, जैसी उन्हें मिली है । वहीं उनके परिजन भी शोकाकुल हैं, लेकिन कह रहे हैं कि उन्‍हें मुक्ति की प्राप्ति हुई है । उन्होंने जरूर पुराने जन्म में इतना पुण्य कमाया था जो उन्हें ऐसी मुक्ति मिली है।