नीतीश कुमार के घर में इन ‘बाबा’ की है सीधी एंट्री, CM हाउस और बिहार के सभी अफसर से जान-पहचान

नीतीश कुमार के परिवार के बारे में बहुत कम चर्चा होती हे, लेकिन एक बुजुर्ग हैं जिनका उनसे करीबी नाता है । वो सीएम हाउस में कभी भी आ जा सकते हैं ।

New Delhi, Nov 17: बिहार के 37वें मुख्‍यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार की सत्‍ता पर काबिज हो गए हैं, उनके राजनीति करियर में उनकी निजी जिंदगी की चर्चा बहुत कम होती है । नीतीश के परिवार के सदस्य भी राजनीति की लाइमलाइट से कोसों दूर नजर आते हैं । नीतीश के इकलौते बेटे निशांत कुमारस्‍पष्‍ट कहते हैं कि उनका राजनीति में आने का कोई मन नहीं है। वहीं नीतीश से जुड़े एक बुजुर्ग शख्स भी हैं, जो खबरों में हैं ।

Advertisement

परिवार के सदस्‍य नहीं लेकिन है बहुत खास
हालांकि ये बुजुर्ग नीतीश कुमार के परिवार के सदस्य नहीं हैं, फिर भी सीएम आवास में इनकी डायरेक्ट एंट्री हैं । पिछले दिनों इनकी खबरें भी बनीं । कौन हैं ये आपको बताते हैं । नीतीश कुमार का जन्म पटना के बख्तियारपुर में हुआ है लेकिन उनका पैतृक घर नालंदा जिले के कल्याण बिगहा गांव में है, औश्र इसी घर की देखभाल करते हैं ये शख्‍स ।

Advertisement

गांव से है लगाव
नीतीश कुमार अपने गांव बचपन में खूब जाया करते थे। हालांकि नीतीश कुमार के गांव वाले घर में रहने वाला अब कोई नहीं है। ऐसे में घऱ की सालों से रखवाली करते हैं सीताराम नाम के एक बुजुर्ग। एक इंटरव्यू में सीताराम ने बताया कि वह पिछले 65 सालों से नीतीश कुमार के परिवार के साथ जुड़े हुए हैं और उनके घर की रखवाली करते हैं।

Advertisement

सीएम हाउस में सीधी एंट्री
सीताराम बताते हैं कि बिहार के सीएम हाउस में जहां नीतीश कुमार रहते हैं वहां उनकी सीधी एंट्री है। उन्हें कोई रोकता नहीं है। एंट्री से पहले उनकी कोई जांच नहीं होती है। सीताराम ने ये भी बताय़ा कि उन्‍हें कोई रोकता टोकता नहीं है । उन्‍होंने कहाNitish कि एंट्री के साथ ही अगर नीतीश कुमार हमें देख लेते हैं, तो वह बात करने लगते हैं।सीताराम बताते हैं कि बिहार के ज्यादातर अफसर उन्हें पहचानते हैं। वो शुरू से ही नीतीश कुमार की घर की रखवाली कर रहे हैं।