बहुत कम दिखती हैं अमित शाह की पत्नी, दिवाली पर जलाए जवानों के लिए दिए, शादी के वक्त ऐसी दिखती थीं

गृह मंत्री अमित शाह की पत्नी सोनल शाह बहुत कम ही सामने आती है, लेकिन इस दिवाली के मौके पर उनकी एक खास तस्‍वीर सामने जरूर आई है । हैं।

New Delhi, Nov 18: अमित शाह की पत्‍नी का नाम है सोनल शाह, देश के गृह मंत्री की पत्‍नी बहुत कम ही मौकों पर सार्वजनिक तौर पर नजर आई हैं । इस दिवाली पर उन्होंने अपने पति के साथ देश के जवानों के नाम दिए जलाए । अमित शाह ने टि्वटर पर पत्‍नी के साथ एक तस्‍वीर शनिवार को शेयर की थी । इस तस्‍वीर में वो अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ नजर आए, उनके साथ एक बच्ची भी थी। तीनों ने मिलकर दीप प्रज्ज्वलित किया ।

Advertisement

ट्वीट में लिखा
अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा- दीपावली पर प्रधानमंत्री के आह्वान पर देश की सुरक्षा के लिए सरहदों पर तैनात हमारे वीर जवानों के सम्मान में दिया जलाकर उनका आभार व्यक्त किया। मैं सैनिकों के परिजनों को भी नमन करता हूं…यह राष्ट्र आपके त्याग और समर्पण का सदैव ऋणी रहेगा। सैनिकों को सलाम। सोनल शाह की यह दिवाली फोटो उनकी अब तक की पहली ऐसी तस्‍वीर है जिसे ऑफशियल अकाउंट से शेयर किया गया है ।

Advertisement

1987 में हुई शादी
अमित शाह और सोनल शाह का विवाह साल 1987 में हुआ था, जबकि दोनों का एक बेटा जय शाह भी है । सोनल मूल रूप से महाराष्ट्र के कोल्हापुर की रहने वाली हैं । वो वहीं के प्रिंसेज़ पद्मराजे गर्ल्स हाईस्कूल से पढ़ीं हैं । उनके बारे में बताया जाता है कि सोनल को घूमना, आध्यायत्मिक गाने सुनना और शॉपिंग करना पसंद है। इतना ही नहीं पति की ही तरह नरेंद्र मोदी उनके सबसे पसंदीदा नेता बताए जाते हैं।

Advertisement

सोनल शाह की संपत्ति
2014 से 2019 के बीच सोनल शाह की संपत्ति 14 लाख रुपए से बढ़कर पिछले पांच सालों में 2.3 करोड़ रुपए हो गई । पत्‍नी की संपत्ति को लेकर यह खुलासा तब हुआ जब शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए गांधीनगर से नामांकन दाखिल किया था । साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान पति के साथ वो भी वोट डालने गई थीं । 2013-14 में सोनल शाह की आय 14,55,637 रुपए थी, जो कि वर्ष 2017-18 में बढ़कर 2.3 करोड़ रुपए हो गई । आय के स्रोत रेंट (किराया) और शेयर इन्वेस्टमेंट से डिविडेंट दिखाया गया है ।